मंदिर निर्माण को लेकर पूर्व स्पीकर ने कहा बेरोजगारों को नहीं मिलेगा रोजगार

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई( ब्युरो अजीत कुमार) : चकाई प्रखंड मुख्याल स्थित आईबी में अपने समर्थकों से मिलने पहुंचे बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी का काफी गर्मजोशी के साथ कुलदीप दास, दिलीप दास, रामेश्वर यादव, लक्ष्मण पंडित धर्मेंद्र रजक आदि ने स्वागत किया. वहीं पत्रकारों से बातचीत में बिहार विधानसभा के पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने बिहार और केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने पटना में हुए जलजामव और राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. पूर्व स्पीकर ने कहा कि सरकार जनता की भुखमरी का इलाज सरकार कैसे करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि देश में रोजगार नहीं है. लेकिन, दिल्ली में बैठे लोगों को नजर नहीं आ रहा है.
उपचुनाव में महागठबंधन पूरी मजबूत
पूर्व स्पीकर ने कहा कि बिहार में हो रहे उपचुनाव में महागठबंधन पूरी तरह से मजबूत है. लोगों का भरोसा महागठबंधन के प्रति है. सभी पर महागठबंधन विजयी प्राप्त करेगी. पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने बांका सांसद गिरधारी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि लालु यादव पर परिवारवाद का आरोप लगाने वाले आज खुद परिवारवाद में सिमटकर अपने भाई को विधायक प्रत्याशी बना दिया. ऐसे लोगों को अब दूसरों के खिलाफ बोलने का कोई हक नही है.
राममंदिर से नहीं मिलेगा बेरोजगारों को रोजगार
पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने राम मंदिर मामले पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि मंदिर के बनने और न बनने से उन्हें सरोकार नहीं है. उदय नारायण चौधरी ने कहा कि मंदिर बनने से बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिलेगा और किसानों को खेत में पानी नहीं पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि मंदिर के बनने से लोगों की गरीबी नहीं मिटने वाली है. लेकिन, राम मंदिर के नाम से करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं. सरकार इसको लेकर प्रचार में लगी है.
सरकार की विफलता है जलजमाव
पटना में जलजमाव को लेकर पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने कहा कि पटना में बाढ़ की समस्या नहीं थी. उन्होंने कहा कि ड्रेनेज सिस्टम ठीक नहीं होने के कारण जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हुई. उदय नारायण चौधरी ने यह भी कहा कि सरकार खुद मानती है कि जलजमाव ड्रेनेज सिस्टम की वजह से हुई. इसलिए सरकार अब अधिकारियों पर बरस रही है. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 14 सालों में एनडीए की सरकार ने ड्रेनेज सिस्टम पर 6 हजार करोड़ रुपया खर्च किया है. इसके बावजूद पूरा सिस्टम फेल है.
कर्ज में किसान कर रहे खुदकुशी
देश की अर्थव्यवस्था को लेकर उदय नारायण चौधरी ने कहा कि आईएमएफ, विदेशी और देश के अर्थशास्त्रियों का कहना है कि भारत की अर्थव्यवस्था ठीक नहीं है. लेकिन, सरकार को इसपर जरा भी ध्यान नहीं है. उन्होंने कहा कि बैंकों में पैसा नहीं बचा है. पूर्व स्पीकर ने यह भी कहा कि किसान बैंक के लोग के कारण खुदकुशी कर रहे हैं फिर भी पीएम मोदी कहते हैं कि देश महान है.