पदाधिकारियों के आश्वासन के बावजूद नहीं हुआ छठ घाट की सफाई तो पंचायत समिति ने कराई सफाई

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) : जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविंदपुर प्रखंड के स्थानीय बाजार गोविंदपुर उपर बाजार के छठ घाटों की सफाई शुक्रवार को गोविंदपुर पंचायत समिति सदस्य रेखा देवी ने लेवर लगाकर कराया ।
बताते चलें कि गोविंदपुर छठ घाटों में कचरे की अंबार लगा हुआ था जिससे लोगों की आने -जाने के साथ छठव्रतियों को भी आवागमन गंदगी के ऊपर चढ़कर हीं करना पड़ता था । यह गंदगी का नजारा क़ो लोगों ने सोशल मीडिया में खूब चलाया जिसे देख स्थानीय पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों में खलबली मच गयी ।
गुरुवार को प्रखंड के कई पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि छठ घाटों का मुआयना किया और छठ घाट की सफाई करवाने की बात कही । यह देख पंचायत समिति रेखा देवी ने तत्परता दिखाते हुए शुक्रवार की सुबह दर्जनों मजदूर लगा कर छठ घाटों पर लगी कचरे के ढेर को रास्ते से साफ- सफाई करवाया एवं जगह-जगह गड्ढों में मिट्टी भराई करवाए। जिससे छठव्रतियों को आने -जाने में असुविधा न हो ।
पंचायत समिति रेखा देवी ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी हमने छठ घाटों की साफ-सफाई कराया और आगे भी करवाते रहेंगे । छठ व्रतियों की सुविधा अनुसार आने -जाने वाले रास्ते को हर छठ पूजा में साफ -सफाई कराते रहेंगे।
सफाई के दौरान मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने बताया कि गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह व मुखिया ने गुरुवार को शाम में छठ घाट का निरीक्षण किया था। जिसमें गंदगी का अंबार देखकर लोगों के बीच कहे थे कि शुक्रवार की सुबह जेसीबी मशीन व मजदुर से सफाई कराया जाएगा ।
लेकिन सुबह में घंटों देर बाद सफाई का कार्य नहीं हुआ । जिसके उपरांत में छठ घाट के साफ- सफाई को लेकर रेखा देवी व संजय कुमार ने मजदूरों के द्वारा छठ घाट की साफ -सफाई करवाया । यह देख कर स्थानिय लोगों ने पंचायत समिति सदस्य रेखा देवी व समाज सेवी संजय कुमार को सराहना करते हुए धन्यवाद दिया ।
मौके पर पंचायत समिति रेखा देवी ,संजय कुमार, सत्येंद्र कुमार शर्मा , अनिल कुमार बरनवाल धर्मेंद्र कुमार एवं अन्य लोग उपस्थित थे।