वज्रपात से 28 वर्षीय युवक की हुई मौत, पूरे गांव में पसरा मातम

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
गोविंदपुर, नवादा-: गोविंदपुर थाना क्षेत्र से एक बड़ी घटना सामने आ रही है कि जहां गुरुवार की दोपहर रिमझिम बारिश में अचानक बज्रपात होने से एक 28 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। बज्रपात मृत युवक की पहचान पहरैठा गांव निवासी भोला राम के 28 वर्षीय पुत्र महेश राम के रूप में किया गया।
बताया जाता है कि युवक महेश राम अपने ससुराल रोह थाना के मरूई गांव गए हुए थे, और धान के बीचड़े बोने के लिए खेत में हल जोत रहे थे इसी बीच रिमझिम बारिश में अचानक वज्रपात होने से महेश राम का मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिजनों पर दुखों का पहाड़ टुट पड़ा और रो रो कर बुरा हाल है। मृतक के पत्नी बार बार यह कह रो रही थी की अब केकर सहारे बबुआ के पालवै हो रजवा, वही पत्नी के साथ साथ बुढ़े माता पिता का भी रो रो कर बुरा हाल है।
घटना की जानकारी रोह थाने को दिया गया सुचना मिलते ही रोह पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया , शव गांव पहुंचते ही पुरे गांव में मातम छा गया।
मृतक की अंतिम संस्कार शुक्रवार को उनके पैतृक गांव पहरैठा में किया गया।
मृतक अपने पीछे तीन छोटे-छोटे बच्चे पत्नी तथा माता-पिता को छोड़ गया।‌ मृतक महेश राम परिवार में कामा कर भरन पोषण करने वाला एकमात्र सहारा था अब महेश राम के मौत हो जाने से लोगों को बीच चर्चा का विषय बना हुआ है कि उनके तीन छोटे-छोटे बच्चे और माता-पिता तथा पत्नी का जीवन यापन कैसे होगा।
मृतक की पत्नी अनीता देवी ने बताई की सुबह में हर जोतने के लिए खेत में गए थे और खेत में धान का बिचड़ा बोने के लिए खेत मे हल जोत रहे थे इसी बीच दोपहर में रिमझिम बारिश में अचानक ब्रजपात हुआ और उनकी मौत हो गया।
प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह तथा सीओ वर्षा रानी ने बताई की मृतक के परिजनों को कागजी कारवाई करने के बाद आपदा के तहत चार लाख की राशि मुआवजे में दिया जाएगा।
गोविंदपुर से कन्हाई चौधरी कि रिपोर्ट