लकड़ी पर खाना बनाते समय घर में लगी आग, लाखों रूपये की संपत्ति जलकर स्वाहा

नवादा
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
वारिसलीगंज से प्रदीप कुमार की रिपोर्ट
वारिसलीगंज (नवादा):_वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के बागीबरडीहा गांव में गुरूवार की दोपहर ग्रामीण नकुल साव, पिता स्वर्गीय राम किसुन साव के घर में पत्नी द्वारा लकड़ी के चूल्हा पर खाना बना रही थी, चूल्हे से निकली चिंगारी और तेज गर्म हवा के कारण छत पर रखा ढेर सारा जलावन में भीषण आग लग गई ।
देखते ही देखते आग इतना भयानक रूप ले लिया की ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया।
मौक़े पर डॉ बंसत प्रसाद द्वारा आग लगने की सूचना नवादा फायर बिग्रेड की टीम को दिया गया और फायर बिग्रेड की टीम आधे घंटे के अंदर पहुँचकर काफी मशकत के बाद आग पर काबू पाया गया । तब तक आग की लपेटे घर के अंदर प्रवेश कर चुका था और घर मे पड़ा पलंग, बक्सा,टीवी,सोलर प्लेट और सभी कागजात जलकर राख हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही वारिसलीगंज थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा दलबल के साथ स्थिति का जायजा लिया।आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर हुई राख हो गई। ग्रामीणों के अथक प्रयास से बड़ी घटना होने से बाल-बाल बच गई।
प्रखंड में आगलगी की एक दर्जन हो चुकी है घटना :_
गर्मी शुरु होते ही प्रखंड क्षेत्र में खेतों और अन्य स्थान पर आग लगने की घटना में इजाफा हुआ है। 12 जनवरी को सिमरी स्थित एक जनरल स्टोर, 15 फरवरी को वारिसलीगंज बाजार स्थित एक लकड़ी की दुकान, 4 मार्च को बाजार स्थित एक मिठाई की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई ।वहीं 30 मार्च को चिड़िया गांव में लाखों रुपए का गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई । 3 अप्रैल को पेंगरी गांव में 80 बीघा गेहूं खेतों में आग लगी के कारण लाखों रुपए का गेहूं जलकर राख हो गया। वहीं 19 अप्रैल को मंजौर प्रखंड के सुल्तानपुर गांव में लाखों रुपए का गेहूं जलकर राख हो गया।