खलिहान में रखे गेंहू की बोझे में लगी भीषण आग ,लाखों रुपए का नुकसान,दो पुंज बिचाली, 100 गेहूं के बोझें समेत 45 मन गेहूं के कट्टु में लगी आग

नवादा
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
वारिसलीगंज से प्रदीप कुमार की रिपोर्ट।
वारिसलीगंज (नवादा): प्रखंड क्षेत्र के मंजौर पंचायत की सुल्तानपुर गांव में बुधवार को प्रदीप महतो एवम शिवनन्दन प्रसाद के सम्मिलित खलिहान में अचानक आग लग गई। इस घटना में खलिहान में रखे लगभग 25 हजार नेवारी एवं 100 गेहूं के बोझा जलकर राख हो गए। घटना बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे की है। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। ग्रामीण संटू कुमार, अवधेश प्रसाद , चंद्रिका प्रसाद, महादेव पंडित ने बताया कि बुधवार की दोपहर गांव के किसान प्रदीप महतो एवम शिवनन्दन प्रसाद के सम्मिलित खलिहान में अचानक आग लग गई।
खलिहान में दो पूंज में लगभग 25 हजार नेवारी और लगभग 100 गेहूं के बोझे व गेहूं रखे हुए थे। अचानक आग लगने से खलिहान में रखे सभी अनाज, गेहूं के बोझे व नेवारी के पूंज जल गए। आग लगने से लाखों का नुकसान होने का अनुमान है। इधर आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने अग्निशामक विभाग को दूरभाष पर दिया। प्रभारी ने अविलंब इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी फायर बिग्रेड की टीम घटनास्थल पर पहुंचा। तब तक किसानों के सभी गेहूं के फसल जल रहे थे। ग्रामीण ने वैकल्पिक व्यवस्था कर मिनी दमकल से आग पर काबू पाया। यह घटना आज के दिनों में कोई नई नहीं है। क्षेत्र में प्रतिदिन कहीं ना कहीं आग लगने की सूचना मिल रही है। प्रचंड गर्मी व लू की तेज झोंकों से आग का रफ्तार इतना तेज हो रहा जिस पर ग्रामीण आग पर काबू पाने में नाकाम हो जा रहे हैं।ग्रामीणों ने कहा कि प्रखंड में बड़े फायर ब्रिगेड की व्यवस्था नहीं होने के कारण ग्रामीणों को आग पर काबू पाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।