बाबू कुंवर सिंह की जयंती पर आयोजित हुआ खेल प्रतियोगिता 

नवादा
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
नवादा से प्रदीप कुमार की रिपोर्ट।
भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के योद्धा और बिहार के महान विभूति बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर आयोजित फुटबॉल एवं हैंडबॉल मैच का समापन।
रविवार 23 अप्रैल को नवादा हरिशचंद्र स्टेडियम में भव्य रुप से हुआ। इसके पूर्व उद्घाटन राजद के प्रदेश महासचिव और नवादा लोकसभा क्षेत्र के भावी उम्मीदवार भाई विनोद यादव ने किया। नवादा विधायक विभा देवी, रजौली विधायक प्रकाश वीर, जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा राजवंशी आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया।
इस अवसर पर लोक कलाकारों का भी जामावडा हुआ, जिसमें छोटू छलिया, नेहा सिंह निष्ठा, अदिति राज, बबुआ विनोद समेत कई नामचीन लोक गायकों ने अपनी कला से लोगों को भावविभोर किया।
बाबू कुमार सिंह जन सेवा समिति के अध्यक्ष और खेल प्रतियोगिता के आयोजक प्रोफेसर शशि भूषण से अधिवक्ता ने बताया कि 22 अप्रैल को संध्या 3:00 से बालक और बालिका वर्ग के अलग-अलग गेम हैंडबॉल और फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। लीग मैच के बाद आज 23 अप्रैल को फाइनल मैच खेला गया उसके बाद पुरस्कार वितरण कहां कार्यक्रम देर शाम तक चलता रहा वीर कुंवर सिंह जयंती के अवसर पर ही विनोद यादव ने आज 20:00 सौ 24 लोकसभा चुनाव लड़ने की विधिवत घोषणा की, इसके पूर्व अतिथियों ने वीर कुमार सिंह और स्वर्गीय कृष्णा प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण किया और फुटबॉल मैदान में उतर कर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।
इस अवसर पर भाई विनोद यादव ने खेल और खिलाड़ियों के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त करते हुए स्पष्ट किया कि प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के प्रति मैं हमेशा समर्पित रहा हूं और रहूंगा। विधायक विभा देवी ने बच्चों को उत्साहित करते हुए कहा कि मेरा पूरा परिवार शिक्षा और संस्कृति के लिए समर्पित रहा है। रजौली विधायक प्रकाश वीर ने कहां की भाई विनोद यादव ने लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा करके नवादा वासियों की उत्कंठा को संतुष्ट किया है। आज खेल और खिलाड़ियों के उत्साह से हम सब का उत्साह और हाउस ला बड़ा है। प्रिंस तमन्ना ने उद्बोधन में है स्पष्ट किया कि खेल और खिलाड़ियों का मान सम्मान भाई विनोद यादव के नेतृत्व में मनाते हैं। मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष निशा चौधरी, प्रिंस तमन्ना, अजय यादव, डॉक्टर विक्रम एमडी, पप्पू खान, मिथिलेश यादव, नंदकिशोर बाजपेई, अनिल प्रसाद सिंह, शंभू विश्वकर्मा, शैलेंद्र यादव, बिट्टू यादव, गांधी, बॉर्बी, शशि भूषण शर्मा, महफूज आलम, शेर अली खान, अवधेश कुमार, रामविलास प्रसाद,रामवालक यादव, आदि मौजूद थे।
नवादा ने कौवाकोल को हराया।
नवादा की टीम और कौवाकोल की टीम के बीच फाइनल फुटबॉल मैच हुआ। जिसमें नवादा की टीम को विजय घोषित किया गया नवादा की टीम ने 2-0 से कौवाकोल को हराया।
हैंडबॉल मैं बालिका वर्ग और बालक वर्ग के बीच अलग-अलग खेल आयोजित किए गए सभी रनर और विनर प्रतिभागियों को ट्रॉफी प्रदान किया गया। खेल समिति के अध्यक्ष मीना सिंह ने बताया कि भाई विनोद यादव ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया खेल का कोच नीतीश कुमार, अमन कुमार, सूरज कुमार, मनीष कुमार थे, जिन के निर्देशन में में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।