पीडीएस दुकानदार पर कम अनाज देने को ले उपभोक्ताओं ने किया हंगामा, अधिकारी ने कहा लिखित आवेदन के बाद आरोपी के विरुद्ध की जाएगी कार्रवाई

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
वारसलीगंज से प्रदीप कुमार के रिपोर्ट
वारिसलीगंज : नवादा जिले के वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र के हाजीपुर पंचायत के गड़ेड़िया बिगहा गांव स्थित जन वितरण दुकानदार द्वारा अनाज वितरण में अनियमितता बरतने को लेकर रविवार को दर्जनों महिला व पुरुष उपभोक्ताओं द्वारा दुकान पहुंच कर हंगामा किया गया।
पीडीएस दुकान पर दर्जनों महिला व पुरुषों द्वारा हंगामा किए जाने के समय उपस्थित हाजीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया मो टन्नू अहमद, पंकज कुमार, पूर्व मुखिया अशोक चौधरी, वार्ड सदस्य फंटूश पाल, पंकज पाल तथा बाबू चौधरी आदि ने बताया कि जन वितरण विक्रेता सरोज देवी द्वारा उपभोक्ताओं को अनाज कम दिया जाता है।
बताया गया कि जिस परिवार का 7 यूनिट या 5 यूनिट पर अनाज आदि देना होता है, उसे मात्र 2 से 3 यूनिट का ही अनाज देकर चलता कर दिया जाता है।
उपभेक्ताओं ने बताया कि अनाज कम देने की शिकायत स्थानीय बीडीओ से कुछ दिन पहले की गई थी, तब मौके पर पहुंचकर बीडीओ द्वारा निरीक्षण किया गया था, लेकिन दुकान बंद होने के कारण किसी प्रकार की जांच कर कार्रवाई नहीं की गई।
आक्रोशित उपभोक्ताओं ने पीडीएस दुकानदार पर आरोप लगाया कि कम अनाज देने के साथ-साथ प्रत्येक महीना अनाज वितरण नहीं किया जाता है। कहा गया कि जन वितरण दुकानदार द्वारा दुकान हर समय बंद रखा जाता है, जिस कारण अनाज लेने पहुंचे उपभोक्ताओं को खाली हाथ वापस लौटना पड़ता है। दुकान कब खुलता है और कब बंद हो जाता है, उपभोक्ताओं को पता भी नहीं चलता।
उक्त लोगों ने बताया कि दुकान के आगे कोई समय सारणी का बोर्ड आदि लगा हुआ नहीं है, इसलिए दुकान के आगे दुकान खुलने का समय सारणी टांगने की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर एमओ ने बताया कि जन वितरण दुकानदार द्वारा अनियमितता बरते जाने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा फोन पर मिली है। लिखित आवेदन मिलने के बाद आरोपी डीलर के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।