नालंदा में डॉक्टर पति ने 15 लाख रुपए दहेज के लिए अपनी पत्नी की लोहे के रॉड से पीट-पीटकर कर दी हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

नालंदा बिहार शरीफ
जनादेश न्यूज़ नालंदा
बिहारशरीफ : बिहार में दहेज बंदी है बावजूद बेटियां अभी भी दहेज लोभीयों की बलि चढ़ रही है. शादी के वक्त बेटी के पिता काफी अरमान और उम्मीद के साथ अपनी बेटी का विवाह करते हैं हमेशा लड़की के पिता और परिवार वाले कामना करते हैं कि हमारी बेटी सुखी संपन्न रहे लेकिन दहेज के खातिर उनकी बेटी को इतनी प्रताड़ना दी जाती है कि या तो वह खुद इस दुनिया को अलविदा कह देती है या फिर ससुराल वाले उसे जान मार देते हैं. कुछ ऐसा ही मामला नालंदा में आया है नालंदा में एक डेंटिस्ट पति ने 15 लाख रुपए दहेज के लिए अपनी पत्नी की लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना लहेरी थाना क्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ले की है, जहां गुरुवार देर रात महिला की संदिग्ध अवस्था में शव बरामद हुई है.
मृतक की पहचान धीरेंद्र कुमार की पत्नी सुमन कुमारी के रूप में की गई है. सुमन के परिवार वाले डेंटिस्ट पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं, जबकि धीरेंद्र कुमार पत्नी द्वारा फांसी लगाकर सुसाइड करने की बात कर रहा है. इधर, पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. हिरासत में उससे पूछताछ की जा रही है.
धीरेंद्र कुमार की पत्नी सुमन कुमारी शिवपुरी मोहल्ले में सुनील कुमार के घर किराए पर रहती थी. घटना के संबंध में उसके बहनोई ने बताया कि सुमन की हत्या उसके पति ने ही की है. अक्सर धीरेंद्र कुमार दहेज के लिए अपनी पत्नी को टॉर्चर किया करता था. धीरेंद्र कुमार पेशे से डेंटिस्ट है और वह अपने क्लीनिक के विस्तार के लिए बार-बार अपनी पत्नी पर ससुर से रुपए मांगने का दबाव बनाता था.
सुमन के पिता महेश प्रसाद ने बताया कि 2017 में बेटी की शादी बड़े अरमानों के साथ शेखपुरा जिला के पर्वती गांव निवासी विष्णु देव प्रसाद के पुत्र धीरेंद्र कुमार से की थी. शादी के समय दहेज में मोटी रकम और सामान दिया गया था. बावजूद इसके दामाद अक्सर बेटी को प्रताड़ित किया करता था. हर 6 महीने पर अपना किराए का मकान बदल लेता था, जिससे हमारी बेटी भी परेशान रहती थी. इतना ही नहीं दामाद का किसी और लड़की के साथ चक्कर भी चल रहा है.
बेटी अक्सर फोन पर बताया करती थी कि उसके साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार किया जाता है. बार-बार ससुराल वालों के तरफ से 15 लाख का डिमांड किया जाता है. बीती रात लड़के के भाई एवं पिता ने लोहे के सरिए से पीटकर बेटी को मौत के घाट उतार दिया. सदर DSP डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं, जबकि डेंटिस्ट डॉक्टर ने खुद से फांसी लगाने की बात कही है.फिलहाल पुलिस पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है हत्या कैसे हुई है इसकी वजह तलाशी जा रही है.