CM नीतीश का बिहार के सभी DM-SP के साथ मीटिंग शुरू, थोड़ी देर में होगा लाकडाउन पर फैसला

पटना बिहार
जनादेश न्यूज़ बिहार
अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लाकडाउन का ऐलान करने से पहले सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के सभी डीएम ओर एसपी—एसएसपी के साथ बैठक कर रहे है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली इस बैठक में दोनों उपमुख्यमंत्री सहित बिहार सरकार के सभी मंत्रीगण भाग ले रहे है।
बिहार की सरकार आज तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को थामने के लिए कोई बड़ा फैसला ले सकती है. शनिवार को राज्‍यपाल फागू चौहान की अध्‍यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई थी. आज मुख्यमंत्री राज्य के सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करने वाले हैं. इस बैठक के साथ आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी. सर्वदलीय बैठक के दौरान बिहार के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और राजद ने सरकार को कड़ा फैसला लेने की सलाह दी है.
कोरोना रोज नये रिकॉर्ड कायम कर रहा है. शनिवार को भी सबसे अधिक 7870 नये मामले दर्ज किये गये. वहीं कोरोना से शनिवार को 34 लोगों की मौत हो गयी. इसमें पटना में सबसे अधिक 1898 नये मामले सामने आये. इस बीच राज्य में कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्धता के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक कंट्रोल रूम बनाया है. विभाग के विशेष सचिव की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की टीम ऑक्सीजन उपलब्धता की मॉनिटरिंग कर रही है. शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि राज्य में लिक्विड ऑक्सीजन भी बाहर से मंगाया जा रहा है. जमशेदपुर से लिक्विड ऑक्सीजन की एक और खेप देर रात तक आ जायेगी. उन्होंने बताया कि शनिवार को राज्य में कोरोना के 7870 नये संक्रमित मिले हैं, जबकि शुक्रवार को यह आंकड़ा 6253 था.
कोरोना से बिगड़ते हालात पर नियंत्रण पाने के लिए शनिवार को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान द्वारा बुलायी गयी सर्वदलीय बैठक में कोविड डेडिकेटेड अस्पताल, नाइट कर्फ्यू, साप्ताहिक बंदी से लेकर पूर्ण लॉकडाउन, जांच की दर बढ़ाने, गरीबों को सहायता राशि देने, अस्पताल खोलने आदि सुझाव आये हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के नेताओं की राय लेकर उस पर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया. सत्ता और विपक्षी दलों द्वारा दिये गये सुझावों पर सरकार रविवार को कोई बड़ा निर्णय ले सकती है.