+2 बालिका उच्च विद्यालय के छात्राओं ने किया जिले को गौरवान्वित

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
झाझा (अशोक कुमार साव ) : + 2 बालिका उच्च विद्यालय के छात्राओं ने NCRT द्वारा प्राधिकृत और SCRT द्वारा निर्देशित कार्यक्रम जिसका नाम है किशोरावस्था में कौशल विकास, जिसमें बहुत सारे थिम होतें है, जिसमें दो प्रमुख है। इन दोनों में एक ‘लोक नृत्य’ द्वारा विज्ञान के बिभिन्न समस्याओं को दिखाना दुसरा ‘ रोल प्ले ‘ जिसमें किशोरावस्था के समस्याओं, एड्स आदि को दिखाना। +2 बालिका उच्च विद्यालय के शिक्षक सह प्रतियोगियों के प्रशिक्षण कर्ता नविन कुमार जी ने बताया हमारे स्कूल +2 बालिका उच्च विद्यालय के छात्राओं ने दोनों प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उन्होंने जिला से प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया। लोक नृत्य के छात्राओं ने पर्यावरण सुरक्षा के विषय को लेकर लोक नृत्य किया और पुरे बिहार में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही रोल प्ले में छात्राओं ने किशोरावस्था में आकर्षण और चुनौतियों के विषय में भाग लेकर बिहार राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने विद्यालय और जिला का नाम रोशन किया है । अब सभी छात्रायें राष्ट्रीय स्तर पर भी जाऐंगी और अपने जिला और राज्य को गौरवान्वित करेंगी।
लोक नृत्य प्रतियोगिता के प्रतिभागी छात्रायें सुमन राज, स्मृति कुमारी, मुस्कान चौधरी, माही कुमारी, विशाखा कुमारी, खुशी कुमारी थी।
रोल प्ले में प्रतिभागी छात्रायें श्रिया कुमारी, प्रिया राजवंशी, नंदिता राय, श्रेया कुमारी थी।
इस कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षक नविन कुमार, अनंत कुमार, संजय कुमार गुप्ता, पुर्व प्रधानाध्यापिका जयन्ती बनर्जी
यह कार्यक्रम पटना के श्रीकृष्ण विज्ञान केंन्द्र में संपन्न हुआ।
कार्यक्रम में सहयोगी शिक्षक एवं शिक्षिका प्रभारी प्रधानाध्यापक भक्ति नाथ झा, नविन कुमार, अनंत कुमार, संजय कुमार गुप्ता, जयंती बनर्जी एवं रश्मि कुमारी