जमुई टाउन थाना में शांति समिति की बैठक

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई (ब्यूरो अजीत कुमार/संजय कुमार ) : टाउन थाना परिसर में हिन्दुओं के आस्था का पर्व नवरात्रा अगामी 29 सितम्बर से प्रारंभ होने के कारण शांति समिति की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी,अंचलाधिकारी दीपक कुमार और थानाध्यक्ष राजेश शरण के अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ है।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री त्रिवेदी ने कहा है कि हिन्दुओं के शक्ति स्वरूपा नवरात्रि पर्व दुर्गा पूजा समाजिक समरसता और सौहार्दपूर्ण वातावरण में शान्ति ढंग से कराने का दायित्व पूजा समिति के सदस्यों के साथ ही साथ समाज के हर गणमान्य लोगों की है।
थानाध्यक्ष राजेश शरण ने बताया कि पूजा समिति के सदस्यों को निर्देश दिया गया है कि अपने अपने पूजा पंडालों में अस्थायी रूप से बिजली का कनेक्शन लेकर ही बिजली की सजावट को मूर्त रूप दें।
वहीं अग्निशामक की छोटी गाडियाँ या बालू की समुचित व्यवस्था अपने पंडालों में रखने को भी निर्देशित किया गया है।
उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में पंडालों में या मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे का उपयोग बर्जित रहेगा,साथ ही साथ लाउडस्पीकर की ध्वनि विस्तार साधारण सी आवाजों में प्रसारण करने का निर्देश दिये हैं।वहीं मूर्ति विसर्जन के लिए जो रूट आवेदन पत्र में दर्शाया गया है,उसी रूटिंग के अनुसार मूर्ति का विसर्जन कराने की जिम्मेदारी पूजा समिति के सदस्यों के उपर होगी।वहीं अंचलाधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि अवांछित तत्वों पर पैनी नजर रखने के हमारे साथ पुलिस प्रशासन के द्वारा सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई है।
उन्होंने कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूजा समिति के सदस्यों के साथ ही साथ उनके भोलिंटियर को भी होगी।इस बैठक में वीर कुंवर सिंह दुर्गा पूजा समिति के रवि सिंह,महराजगंज दुर्गा पूजा समिति के मदन पंडित,पंचमंदिर पूजा समिति अध्यक्ष शर्मा जी,असरफ खान,डॉ0 सुनील केशरी (अधयक्ष)जमुई चेम्बर्स आॅफ कॉमर्स ,सचिव शंकर साव जमुई चेम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स, महेश वर्णवाल,चंदर सिंह,रहमान जी,एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।