समय से पहले बन्द हुआ प्राथमिक विद्यालय कुमरडीह शिक्षा पाए बिना घर लौटे बच्चे,ग्रामीण नौनिहालों को पूर्णरूपेण प्राथमिक शिक्षा नही मिल रही

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
गिद्धौर (अजित कुमार यादव):एक ओर जहां सरकार शिक्षा का दीप घर-घर जलाने का प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी ओर शिक्षक अपने फर्ज का निर्वाह करने में नाकाम साबित हो रहे हैं।
इसका ताजा उदाहरण गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुमरडीह में देखने को मिली, जहां शुक्रवार को समय से पूर्व विद्यालय बंद होने के कारण छात्र-छात्राएं बिना पढ़े ही घर वापस लौट गए। विद्यालय पहुंचे बच्चों ने अपना नाम गुप्त रखते हुए बताया कि वेलोग जब 10 बजे स्कूल पहुंचे तो विद्यालय में ताला लटका था। साढ़े 10 बजे विद्यालय का ताला खुला और समय से पूर्व ही स्कूल बंद कर दिया गया।
क्या कहते हैं स्थानीय ग्रामीण
विद्यालय के कुव्यवस्था पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए स्थानीय ग्रामीण मनोज यादव, अमित कुमार, अरुण यादव, गोलू रावत, निरंजन मालाकार, दीपक रावत, बिमल कुमार मिश्रा आदि ने बताया कि समय अंतराल पर विद्यालय प्रबंधन का ये आलम जारी रहता है। न तो विद्यालय का संचालन नियमित है और न ही मेनू के अनुसार बच्चों को भोजन मिलता है। अक्सर कुछ शिक्षक समय पर विद्यालय नहीं आते हैं जिससे समय के पूर्व ही बच्चे विद्यालय से चले जाते हैं।
मीडिया के माध्यम से ग्रामीणों ने विभाग के अधिकारी से व्यवस्था में सुधार की मांग की है ताकि सुदूर क्षेत्र में रहने वाले इन ग्रामीण नौनिहालों को पूर्णरूपेण प्राथमिक शिक्षा मिल सके।
कहते है प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी
इस वाबत प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी आनंदी हरिजन बोले प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण कर मामले के जांचोपरांत दोषियों पर कार्रवाई होगी। अनियमितता बरतने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई किया जाएगा।