लक्ष्य के अनुरूप कार्य न होने पर बीडीओ और पंचायत सचिवों को चेतावनी,कईयों के वेतन निकासी पर रोक

शेखपुरा
जनादेश न्यूज़ शेखपुरा
शेखपुरा : मंगलवार को डीएम इनायत खान ने समाहरणालय के मंथन सभागार में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण पक्की नली-गली योजना के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत समीक्षात्मक बैठक की। लक्ष्य के अनुरूप कार्य पूर्ण नहीं करने वाले बीडीओ एवं पंचायत के सचिव चेतावनी दिया गया कि लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं करने पर विधि-सम्मत् कार्रवाई की जायेगी। बैठक में उन्होंने स्पष्ट कहा कि अपूर्ण कार्य को एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करें अन्यथा विभागीय कार्रवाई की जायेंगी। राशि लेकर कार्य पूर्ण नहीं करने वाले वार्ड पार्षद क्रियान्वयन समिति एवं संबंधित सचिव पर विधि-सम्मत् कार्रवाई की जायेगी। इसके पूर्व 10 अक्टूवर 2019 को डीएम के द्वारा राम नरेश पासवान एवं विद्यानंद प्रसाद का एक दिन का वेतन कटौती किया गया था। सदर प्रखंड के बीडीओ बैठक में पूर्ण कार्य के बारे में सही-सही नहीं बता पायें जिसको डीएम ने गम्भीरता से लिया है। डीएम ने सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि इस कार्य में प्रयुक्त सभी संचिकाओं का संधारण ठीक से करना सुनिश्चित करें। बैठक में डीडीसी ने कहा कि सरकार का निर्देश है कि 31 दिसम्बर 2019 तक सभी वार्डों में हर घर तक नल जल योजना का कार्य पूर्ण करना है। शेखपुरा जिला में नल जल योजना का कार्य 01 सप्ताह के अंदर कार्य पूर्ण करने का आदेश दिया गया है। सभी कार्यपालक सहायकों को निर्देश दिया गया कि लंबित कार्य रहने पर विधि-सम्मत् कार्रवाई की जायेगी। शेखपुरा प्रखंड में इस योजना की स्थित सबसे खराब पाई गयी है सदर बीडीओ को निर्देश दिया गया है कि यथाशीघ्र योजना को गुणवता युक्त कार्य करना सुनिश्चित करें।
सभी प्रखंड के वरीय पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि हर घर नल का जल, पक्की नली-गली योजनाओं के साथ औचक निरीक्षण कर जाॅच कर प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें। डाटा अपलोड नहीं करने वाले सभी कार्यपालक सहायकों का मानदेय अगले आदेश तक बंद करने का निर्देश दिया गया है।
इस योजना के पूर्णरूप से क्रियान्वयन के लिए एक सप्ताह के बाद 11 नवम्बर 2019 को पुनः बैठक आयोजित की गई है जिसमें पंचायतों के सभी मुखिया भी उपस्थित रहेंगे। लक्ष्य के अनुरूप कार्य नहीं करने वाले पंचायत सचिव माफो एवं जगदीशपुर का वेतन अगले आदेश तक स्थगित रखने का निर्देश दिया गया है। बैठक में सत्य प्रकश शर्मा अपर समाहर्ता, शशिकांत आर्य वरीय पदाधिकारी शेखपुरा, राकेश कुमार वरीय पदाधिकारी बरबीघा, सत्येंद्र प्रसाद वरीय पदाधिकारी शेखोपुरसराय, विजय कुमार वरीय पदाधिकारी चेवाड़ा, सत्येंद्र त्रिपाठी वरीय पदाधिकारी घाटकुसुम्भा के साथ-साथ सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, पंचायत एवं पंचायत सचिव आदि उपस्थित थें।