रजौली में एक ही रात में तीन शिक्षकों के घर चोरी

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) : जिले के रजौली अनुमंडल मुख्यालय बाजार के गोपाल नगर मोहल्ले में देर रात तीन शिक्षकों के घर में चोरों ने तांडव मचाया। चोरों ने लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। शिक्षक सुरेश कुमार, शिक्षिका अंजू कुमारी तथा महेंद्र प्रसाद के घर चोरी की वारदात हुई। सुरेश कुमार व अंजू कुमारी किराए के मकान में रहते हैं, जबकि महेंद्र प्रसाद का अपना घर है। तीनों शिक्षक अपने परिवार के साथ छठ करने के लिए अपने-अपने गांव गए हुए थे।
आसपास के लोग सुबह जगे तो देखा कि घर के आगे लगा ताला टूट कर नीचे गिरा हुआ। बात फैली तो बड़ी संख्या में लोग वहां जुट गए। जिसके बाद इसकी सूचना संबंधित शिक्षकों को दी गई। सूचना के बाद पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने तीनों घरों में हुई चोरी की जांच की।
घटना के बावत महेंद्र प्रसाद थाने में लिखित आवेदन देकर 50 हजार रुपये नकद और लाखों रुपये मूल्य का जेवरात चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। जबकि अंजू कुमारी और सुरेश कुमार गांव से नहीं लौट सके थे। जिस कारण दोनों की शिकातय थाने तक नहीं पहुंच सकी है। ऐसे में यह भी साफ नहीं हो सका है, उक्त दोनों के आवास से कितनी की चोरी हुई है।
एक रात में 3 घरों में चोरी होने के बाद गोपाल नगर मोहल्ले के निवासियों की नींद उड़ी हुई है। सभी अपनी सुरक्षा को लेकर चितित है। चोरों ने तीनों मकान के दरवाजे पर लगे ताले को नहीं काटा बल्कि ताला लगाने वाले ग्रिल का कुंडी को ही किसी धारदार ब्लेड से काट दिया और आराम से अंदर घुस गए।
घर की स्थिति देखकर ऐसा लगता है कि चोरों ने घंटों तक आराम से एक-एक सामान को खंगाला। बता दें कि अंजू कुमारी अमावां विद्यालय, सुरेश कुमार फुलवरिया विद्यालय व महेंद्र प्रसाद करमाकला विद्यालय में पदस्थापित हैं।
महेंद्र प्रसाद ने बताया कि अपने बच्चों की फीस भरने के लिए घर में पैसे रखे थे। छठ के लिए गांव गए थे। उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था।
थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुजय विद्यार्थी ने कहा कि मैने खुद घटनास्थल का निरीक्षण किया। जल्द ही मामले का उद्भेदन किया जाएगा ।