जल्द ही सभी वेंडरों को पुर्नवासित किया जाएगा- सुरेंद्र राम मंत्री

नालंदा राजगीर
जनादेश न्यूज़ नालंदा
राजगीर- 20 जनवरी अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशनल सेंटर राजगीर के सभागार में नालंदा फुटपाथ दुकानदार अधिकार मंच के द्वारा राष्ट्रीय वेंडर दिवस सह कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री सुरेंद्र राम नासवी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह नगर विकास विभाग के प्रशाखा पदाधिकारी रणविजय सिंह ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से की।
अपने उद्घाटन संबोधन में मंत्री सुरेंद्र राम ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा वेंडरों के विकास के लिए विभिन्न तरह की योजनाएं चलाई जा रही है ।
राजगीर एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल है यहां के वेंडरों को बेंडिंग जॉन का निर्माण व संगठन के द्वारा राजगीर हाट का निर्माण कर सभी वेंडरों को पुनर्वासित करने का एवं सिलाव , नालंदा, पावापुरी गिरियक के दुकानदारों को सर्वेक्षित कर योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए मैं उपमुख्यमंत्री व नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के समक्ष बात रखेंगे ताकि सभी वेंडर सुचारू रूप से रोजगार कर अपने परिवार का भरण पोषण कर सके ।
नासवी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि सभी वेंडरों की समस्याओं का निदान टीवीसी की बैठक में होनी चाहिए इसके लिए नगर विकास के अधिकारियों को आगे आकर सहयोग करने की जरूरत है।
नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रशाखा पदाधिकारी रणविजय सिंह ने कहा कि परिचय पत्र, पीएम स्वनिधि योजना का लाभ से लेकर अन्य योजनाओं का लाभ व प्रशिक्षण दिलाने का प्रयास किया जाएगा।
मौके पर सभी अतिथियों को अंग वस्त्र व बुके देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंच के राज्य समन्यवक डॉ अमित कुमार पासवान अधिवक्ता ने किया
इस अवसर पर सृजन संस्था सन्त जेवियर्स स्कूल नालंदा के नन्हे बाल कलाकारों के द्वारा लोक गायक भैया अजीत के निर्देशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मंच के संरक्षक उमराव प्रसाद निर्मल मंच के अध्यक्ष रमेश कुमार पान , वार्ड पार्षद डॉ अनिल कुमार , नगर परिषद राजगीर के मुख्य पार्षद जीरो देवी, सुवेन्द्र राजवंशी, अनीता गहलौत, ने कार्यक्रम को संबोधित किया।
इस अवसर पर पावापुरी के मुख्य पार्षद रवि रंजन कुमार, सुधीर उपाध्याय, अभिषेक कुमार उर्फ गोलू , पार्षद अजय यादव, पूर्व पार्षद विरजु राजवंशी, पार्षद कविता कुमारी, राजेश कुमार श्रवण यादव, मुन्ना कुमार, मो. कासिम नारो सिंह, सरोज देवी, मनोज यादव, राजू साव, मदन बनारसी, अजय यादव, फकीरा यादव आदि के अलावे सैकड़ो लोग उपस्थित थे।