जमुई विधायक ने लगायी चाय पे चौपाल

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई (ब्यूरो अजीत कुमार/ संजय कुमार) : जमुई के वर्तमान विधायक विजय प्रकाश ने जमुई बाजार के महाराजगंज चौक पहुँचे और चाय की दुकान पर बैठ कर लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए।बात चीत के क्रम में बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुशासन बाबू कहा।उन्होंने सुशासन की सरकार में जमुई के नगर परिषद अध्यक्ष व कार्यपालक पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद वर्मा की मनमानी का पोल खोल कर रख दिया।
मंगलवार 02:00 बजे अपराह्न को जमुई के नगर परिषद कार्यालय में बैठक बुलाई गई जिसकी अध्यक्षता नगर परिषद के अध्यक्षा ने किया।इस बैठक में नगर परिषद के तीस वार्ड सदस्यों ने भी भाग लिया।
आज नगर परिषद की बैठक में पहली बार पहुँचे जिला परिषद अध्यक्षा व जमुई के वर्तमान विधायक विजय प्रकाश व्यवस्था को देख कर आश्चर्य चकित रह गए।कहीं कोई किसी को देखने वाला नहीं।हम लोगों को बैठने के बाद कार्यपालक पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद वर्मा इस बैठक में शिरकत करते हैं।नगर परिषद के तीस वार्ड सदस्यों को बैठक की गतिविधियों का ना जानकारी दी गई और ना ही कोई मेसेज है।
विधायक विजय प्रकाश ने बताया कि 2016 को शुभम इन्टरनेशनल को जमुई नगर परिषद के त्वरणद्वार निर्माण हेतु 19,24,000/ रूपया का टेंडर मिला था।पूर्ण होना तो दूर,तीन साल में शुरूआत भी नहीं हुआ है ।जबकि टोटल राशि की निकासी संवेदक के द्वारा निकाल लिया गया है। इस संबंध में नगर परिषद के अध्यक्षा और कार्यपालक पदाधिकारी ने तीन बार संवेदक को कार्य करने की नोटिस दी है लेकिन संवेदक कुछ सुनने को तैयार ही नहीं है।आज के बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि संवेदक के विरुद्ध कार्य में लापरवाही बरतने के कारण उनके उपर प्राथमिकी दर्ज किया जाए और अग्रिम राशि जो संवेदक ने लिया है वो अबिलम्ब नगर परिषद को वापस लौटाएं।उन्होंने जमुई सदर अस्पताल में बन रहे रैन बसेरा में भी भारी अनियमितता की शिकायत की है और साथ ही साथ नगर परिषद के प्रधान सहायक,सीटी मैनेजर मनोज कुमार केशरी और मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक सगीर जैसे लोगों को घोटाले में मिली भगत और कार्यों में असक्षम बताया । विधायक विजय प्रकाश ने कार्यपालक पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद वर्मा पर आरोप लगाया कि नगर परिषद के अध्यक्षा से मिलकर करोडों रूपये की संविदा निकला गया है और उसमें जो भी रोड़ बनकर तैयार है,वैसे रोडों का भी संविदा निकलकर सरकारी राशि के गबन करने की मंशा को उजागर किया है और वैसे तथ्यों को एकत्रित कर के जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार को अवगत कराया जाएगा।इतना ही नहीं इनके विरुद्ध बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष भी नगर परिषद में हो रहे घोटालों का पर्दाफाश करने का काम करेंगे,अब सुशासन बाबू जाने,कि ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही करेंगे या नहीं?
उन्होंने जमुई नगर परिषद में बहुत बडे घोटाले होने की आशंका की है और उन्होंने जमुई के महाराजगंज चौक पर चाय के चौपाल पर लोगों को भी अवगत कराया।
इस अवसर पर चाय के चौपाल में विधायक विजय प्रकाश ने साथ डाo त्रिवेणी यादव,मोहित भगत,अमर कुमार भगत,रामदेव यादव,दीपक भगत,उमा शंकर सिन्हा,मोहन राव,नंदकिशोर केशरी,चांद्रदेव सिंह एवं अन्य लोग उपस्थित थे।