चैती छठ पूजा की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने बड़गांव एवं औंगारी धाम तालाब घाट का किया निरीक्षण

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
—————————————
     चैती छठ पूजा के अवसर पर की जा रही तैयारी को लेकर जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज बड़गांव सूर्य मंदिर तालाब एवं औंगारी धाम तालाब का निरीक्षण किया।
    दोनों जगहों पर बैरिकेडिंग का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। पर्याप्त रोशनी एवं व्रतियों के लिए चेंजिंग रूम की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।
    दोनों स्थलों पर सुनियोजित पार्किंग एवं ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निदेश संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया गया। दोनों घाटों पर मोटर बोट के साथ एसडीआरएफ की तैनाती की जाएगी, इसके लिए जिला आपदा प्रबंधन शाखा के प्रभारी को जिलाधिकारी ने आवश्यक निदेश दिया। घाट पर उपयुक्त क्षमता के ध्वनि विस्तारक यंत्र के साथ व्यवस्थित नियंत्रण कक्ष स्थापित करने को कहा गया।
       औंगारी धाम ट्रस्ट के प्रतिनिधियों द्वारा तालाब के एक किनारे की सड़क का जीर्णोद्धार, पास में खण्डहर में तब्दील हो चुके गेस्ट हाउस की जगह नया गेस्ट हाउस के निर्माण, औंगारी धाम में सरकारी पहल से महोत्सव का आयोजन आदि संबंधी विषय को संज्ञान में लाया गया। जिलाधिकारी ने इस संबंध में उचित माध्यम से प्रस्ताव संबंधित विभाग को जिला स्तर से भेजने का आश्वाशन दिया।
      इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक,सबंधित अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस
 पदाधिकारी, जिला आपदा प्रबंधन शाखा प्रभारी, संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी आदि मौजूद थे।