चार लाख शिक्षकों के लिए प्रदेश अध्यक्ष ने छठी बार शुरू किया नौ दिनों का उपवास व्रत समान वेतन लागू होने तक मां दुर्गा के चरणों में नवरात्र पर नौ दिनों तक उपवास करने का लिया है संकल्प

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
गिद्धौर (अजित कुमार यादव):हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी नवरात्रि के पवित्र मौके पर सूबे के चार लाख नियोजित शिक्षकों को नियमित शिक्षकों के समान वेतनमान मिलने की मांग को लेकर लगातार छठी बार माँ दुर्गा के समक्ष नौ दिनों तक उपवास व्रत बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह कर रहे है बताया जाता है कि सूबे के सभी नियोजित शिक्षकों को समान वेतनमान जबतक नहीं मिल जाएगा तब तक प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने प्रत्येक शारदीय और चैत्र नवरात्र पर माँ दुर्गा के समक्ष नौ दिनों तक उपवास व्रत करने का संकल्प लिए है । रविवार को नवरात्र के प्रथम दिन से माँ दुर्गा की पूजा अर्चना कर उपवास व्रत प्रारंभ करने के बाद आनंद कौशल ने बताया कि माँ दुर्गा के आशीर्वाद से एक दिन बिहार के सभी नियोजित शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन अवश्य प्राप्त होगी ।
विदित हो कि 18 जुलाई 2019 को नियोजित शिक्षकों को समान वेतन देने की मांग को लेकर पटना में आयोजित विधानसभा घेराव आंदोलन का नेतृत्व कर रहे प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था जेल से रिहा होते ही वे पुनः आंदोलन का नेतृत्व कर रहे है ।
वर्ष 2003 से शिक्षक आंदोलन का नेतृत्व कर आनंद कौशल का मानना है कि सफलता के लिए संघर्ष के साथ-साथ पूजा-पाठ भी जरूरी है । इसलिए उन्होंने सड़क पर संघर्ष के साथ -साथ मांगे पूरी होने तक प्रत्येक नवरात्र पर माँ दुर्गा के सामने नौ दिनों तक उपवास व्रत करने का संकल्प लिया है ।