गिद्धौर में जगह-जगह जलजमाव से ऊब गए हैं लोग, निकासी की व्यवस्था नहीं

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
गिद्धौर (अजित कुमार यादव): झाझा मुख्यमार्ग में लाॅर्ड मिन्टो टावर चौक के समीप नाली के आभाव तथा पानी निकासी का समुचित व्यवस्था न होने के कारण सड़क पर जल जमाव की स्थिति बनी रहती है।
अक्सर ही होने वाले जलजमाव से दुकानदार तथा स्थानीय लोग अब इस समस्या से ऊब चुके हैं।
गिद्धौर बाजार तथा बाजार होकर गुजरने वाली मुख्य सड़क पर इतना जल जमाव हो जाता है कि ग्राहकों को समान खरीदने एवं राहगीरों को सड़क पार करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
गिद्धौर टावर चौक पर दुकान चलाने वाले दुकानदार बताते हैं कि गिद्धौर मुख्य बाजार की इस सड़क की स्थिति विगत वर्षो से नारकीय बनी हुई है लेकिन इसके बावजूद भी न तो पंचायत प्रतिनिधि ही संबेदनशील दिखते हैं न ही स्थानीय प्रशासन ही अपनी दिलचस्पी दिखाई है। जल निकासी के लिए व्यवस्था नहीं होने से स्थिति ऐसी बन गई है कि थोड़ी सी बारिश भी दुकानदार, ग्राहक तथा राहगीरों के लिए जी का जंजाल बन जाता है। बाजार के कई दुकानों में पानी भी घुस जाता है।
इसके अलावे गिद्धौर यूको बैंक के पास, कन्या मध्य विद्यालय, मुस्लिम टोला, आदि जगह भी जलजमाव की समस्या आम बन गयी है।
बताते चलें, सड़कों पर गंदगी, कीचड़ व जलजमाव से गिद्धौर की सूरत साफ तौर पर बदरंग दिख रही है. किंतु सरकारी मुलाजिम की अनदेखी व जनता द्वारा निर्वाचित प्रतिनिधि की उदासीनता के कारण सड़कों की नारकीय हालत का दंश गिद्धौरवासी सहने को लाचार नजर आ रहे हैं।