गाँधी जी के 150 वीं जयंती पर सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई (ब्यूरो अजीत कुमार/संजय कुमार) : प्रखंड के सभी पंचायतों में 02 अक्टूबर 2019 को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी के 150 वीं जयंती पर ग्राम सभा का आयोजन किया गया।
आज के ग्राम सभा में सभी विभागों के कर्मी,पर्यवेक्षक ने भाग लिया है।
ग्राम पंचायत अगाहरा बरूअट्टा के पंचायत भवन में आयोजित ग्राम सभा की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया सिमरन प्रिया ने की।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी जी ने शिरकत किया।
ग्राम पंचायत अगाहरा बरूअट्टा के ग्राम सभा में श्री त्रिवेदी ने कहा है कि ग्राम सभा एक सशक्त संगठन है।जिसमें उस पंचायत के 18 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति सदस्य होते हैं ।ग्राम सभा में मुख्य रूप से उन मांगों को रखनी चाहिए ग्राम सभा से संबंधित हो तथापूरे गाँव की या पूरे पंचायत की माँग से संबंधित हो ।यदिपूरे गाँव की मांग ग्राम पंचायत से पूरी होने के लायक ना हो,तो भी उन मांगों को ग्राम सभा में रखी रखी जा सकती है ।ताकि इसे क्रियान्वित करने के लिए उच्च पदाधिकारी को अग्रसारित किया जा सके।
बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी ने बताया कि प्रत्येक पोषक क्षेत्र में आंगनवाड़ी केन्द्र का अपना भवन होना आवश्यक है तथा प्रत्येक विद्यालयों में भी चारदीवारी की आवश्यकता है ।अगाहरा पंचायत के मुखिया द्वारा मांग रखा गया है कि पूरे पंचायत में छोटी-छोटी सभी सड़कों का निर्माण किया जाना चाहिए और स्वच्छता पर विशेष जोर देना चाहिए।
उन्होंने सभी ग्रामीणों से अनुरोध किया है कि ग्राम पंचायत कार्यालय में उपस्थित होकर अपने व्यक्तिगत मांगों को कभी भी और किसी भी समय रख सकते हैं।अंत में मुखिया प्रतिनिधि राकेश कुमार पासवान द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया इसके साथ ही ग्राम सभा की कार्यवाही समाप्त की गयी।
सभा में उपस्थित गणमान्य लोग एवं पंचायत कर्मी :-
राकेश पासवान (प्रदेश महासचिव, जद यू दलित प्रकोष्ठ)
मो.सफर रहमानी (कनीय अभियंता)
अजय कुमार (पी आर एस),संगीता कुमारी (आंगनबाड़ी सुपरवाइजर), रिंकी कुमारी(कृषि सलाहकार), खुशबू कुमारी (कार्यपालक सहायक)
नरेश सिंह,जयंत राम,नरेश राम,अशोक कुमार,सुजीत विश्वकर्मा, पांडव सिंह,अमलेश राम,अमरजीत पासवान,संजय सिंह,नागो राम,रामानंद गोस्वामी,पंकज पांडेय,नवल सिंह,चरित्र मांझी,चंदर मांझी,जहिंद्र प्रियदर्शी,ए एन एम मनीषा कुमारी,सहित कई आंगनबाड़ी सेविका,वार्ड सदस्य एवं दर्जनों की संख्या में पंचयतवासी मौजूद थे।