ऊर्जा विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष में लक्ष्य के अनुरूप राजस्व संग्रह को लेकर प्रबंध निदेशक की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक

पटना
जनादेश न्यूज़ बिहार
पटना : शुक्रवार को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मुकुल कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से क्षेत्रिय अभियन्ताओं के साथ राजस्व संग्रहण मामले की समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक के दौरान लक्ष्य के अनुरूप न्युनतम राजस्व प्राप्त करने के कारण 20 (बीस) कनीय विद्युत अभियन्ताओं का एक सप्ताह का वेतन स्थगित करने का निर्णय लिया गया। प्रबंध निदेशक द्वारा सभी अभियन्ताओं को निर्देश दिया गया कि चुकि वित्तिय वर्ष समाप्ति पर है इसलिए लक्ष्य के अनुरूप राजस्व संग्रहण में किसी भी स्तर पर शिथिलता स्वीकार्य नहीं है। विदित हो कि कम्पनी द्वारा माह जनवरी 2022 में रूपये 459 करोड़ का राजस्व संग्रह किया गया है एवं फरवरी 22 में रूपये 763 करोड़ का राजस्व संग्रहण का लक्ष्य है।
एस०टी०एफ० के जाँच प्रतिवेदन के आलोक में विद्युत ऊर्जा चोरी में सलिप्तता एवं राजस्व की हानि में संलिप्त पाये गये मुकुन्द मोहन दास, कनीय विद्युत अभियन्ता, विद्युत आपूर्ति प्रशाखा, मीनापुर को निलंबित किया गया एवं इसके अतिरिक्त मनोज कुमार जयसवाल, विद्युत कार्यपालक अभियन्ता विद्युत आपूर्ति प्रमण्डल, मुजफ्फरपुर (पूर्वी) प्रभात कुमार सिंह, सहायक विद्युत अभियन्ता निरु कुमारी, कनीय विद्युत अभियन्ता (राजस्व), विद्युत आपूर्ति अवर प्रमण्डल, मुजफ्फरपुर (पूर्वी) के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया।
प्रबंध निदेशक द्वारा उपभोक्ताओं से यह अपील किया जाता है कि ससमय अपने विद्युत विपत्र का भुगतान करें ताकि कम्पनी द्वारा निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जा सके।