ऊर्जा भवन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का हुआ भव्य आयोजन, महिलाकर्मियों के लिए सुविधाओं का विस्तार

पटना
जनादेश न्यूज़ पटना
पटना : बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) के मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का एक भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बीएसपीएचसीएल और उसकी अनुषंगी कंपनियों में कार्यरत महिला कर्मियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
इस अवसर पर बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री संजीव हंस, बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी (एसबीपीडीसीएल) के प्रबंध निदेशक श्री महेंद्र कुमार, नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी (एनबीपीडीसीएल) के प्रबंध निदेशक डॉ. आदित्य प्रकाश और वित्त विभाग की अपर सचिव अभिलाषा शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं।
कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण से हुआ। इसके बाद बीएसपीएचसीएल मुख्यालय में कार्यरत महिला कर्मियों की सुविधा के लिए एक शिशु सदन (क्रेच) का उद्घाटन किया गया।
👉महिलाओं को सशक्त बनाने की पहल:
बीएसपीएचसीएल अध्यक्ष श्री संजीव हंस ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें कार्यस्थल में समान अवसर प्रदान करने के लिए कंपनी निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं।
कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली महिला कर्मियों को सम्मानित भी किया गया। साथ ही, महिला कर्मियों के लिए आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कार प्रदान किए गए।
👉महिला कर्मियों के लिए सुविधाओं का विस्तार:
बीएसपीएचसीएल ने महिला कर्मियों के लिए कई सुविधाओं का विस्तार भी किया है। इनमें शामिल हैं:
शिशु सदन (क्रेच)
वीथिका (आराम करने के लिए स्थान)
लाइब्रेरी
सुरक्षा के लिए प्रिवेंशन ऑफ सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी
महिला कर्मियों ने जताया आभार:
महिला कर्मियों ने कंपनी द्वारा उन्हें प्रदान की जा रही सुविधाओं और अवसरों के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कंपनी द्वारा किए गए प्रयासों से उन्हें कार्यस्थल में समान अवसर प्राप्त हो रहे हैं और वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं।
कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस अवसर पर बीएसपीएचसीएल के सभी वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.