सीबीआई का दावा: धनबाद के जज की हुई थी हत्या, ऑटो ड्राइवर ने जानबूझकर मारी थी टक्कर

झारखंड
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में सीबीआई ने बड़ा दावा किया है। जांच एजेंसी ने झारखंड हाईकोर्ट को बताया कि जज उत्तम आनंद की हत्या की गई है और ऑटो ड्राइवर ने जानबूझकर उन्हें टक्कर मारी थी। सीबीआई ने विस्तृत जांच पड़ताल और फॉरेंसिक रिपोर्ट के अध्ययन के बाद यह जानकारी झारखंड हाईकोर्ट को दी है। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने इस मामले की जांच के लिए देश भर से चार अलग-अलग फोरेंसिक टीमों को लगाया है।
पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट नहीं हुआ था संतुष्ट
आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में झारखंड हाईकोर्ट ने सीबीआई की रिपोर्ट पर नाखुशी जाहिर की थी। हाईकोर्ट ने कहा था कि वह सीबीआई की जांच से संतुष्ट नहीं है। जांच की रफ्तार को और बढ़ानी होगी। अभी तक सिर्फ दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है, कई सवाल अनसुलझे हैं। इसी के बाद सीबीआई ज्वाइंट डायरेक्टर की गुरुवार को पेशी  हुई है। अब फिर रांची हाईकोर्ट ने सीबीआई को अगले हफ्ते रिपोर्ट पेश करने को कहा है।
28 जुलाई को जज उत्तम आनंद की हुई थी मौत
गौरतलब है कि 28 जुलाई को जज उत्तम आनंद की मॉर्निंग वॉक के दौरान एक ऑटो ने कुचल दिया था, जिसके बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई। सीसीटीवी फुटेज में हत्या का एंगल भी सामने आया था। पुलिस हत्या के एंगल से मामले की जांच कर रही थी। सरकार ने इसके लिए एसआईटी भी गठित की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए केस को सीबीआई को सौंप दिया था।