रक्षाबंधन की खुशी मातम में बदली: नवादा के वारिसलीगंज में ट्रैक्टर चालक की पीट-पीटकर हत्या

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
वारसलीगंज से प्रदीप कुमार की रिपोर्ट
वारसलीगंज : नवादा जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के माफी गांव के समीप एक ट्रैक्टर चालक को हत्या कर दी गई है घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है, आपको बता दें कि एक
भैस का बच्चा को धक्का मार देने के आरोप लगा नप के हिरमा बीघा गांव के दर्जनों युवाओं ने गुरुवार की सुबह एक ट्रैक्टर चालक को वाहन से ओभरटेक कर पकड़ा तथा लोहे का रड, लाठी तथा डंडे से पीट पीट कर हत्या कर दिया। सूचना बाद स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर थाना लाई। साथ ही पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त पीकप वाहन को जब्त कर लिया।
मृत ट्रैक्टर चालक की पहचान मंजौर पंचायत की अनुसूचित टोला केवल बीघा ग्रामीण सिंघो मांझी का 25 वर्षीय पुत्र सोने लाल उर्फ दुखन मांझी के रूप में की गई। युवक की पीट-पीटकर हत्या करने की सूचना मिलते ही मृतक के स्वजनों समेत गांव के दर्जनों स्त्री पुरुष थाना पहुंच अपने कलेजे के टुकड़े को सीने से लगा दहाड़ मार बिलखने लगा। हलांकि पुलिस त्वरित कार्यवाई कर चार नामजद आरोपितों तथा घटना में प्रयुक्त पीकप वाहन को जब्त कर थाना लाई। बाद में कागजी खानापूर्ति तथा अंचल अधिकारी के द्वारा ₹20000 का चेक देने व एससी एसटी को मिलने वाला सरकारी लाभ दिलाने के आश्वासन बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया गया है।
वारिसलीगंज नगर परिषद के हिरमा बीघा गांव के किसी व्यक्ति के भैस का बच्चा को बुधवार की शाम बायपास सड़क पर किसी अज्ञात आवाज बानो लता ट्रैक्टर चालक ने धक्का देकर भाग निकला था। गुरुवार की सुबह हिरमा बीघा के कुछ युवक बायपास सड़क पर ट्रैक्टर के आने का इंतजार कर रहा था। इस बीच मंजौर गांव का एक ट्रैक्टर उतर की ओर जाते देखा गया। पूर्व से घात लगाए हिरमा बीघा के युवकों ने उक्त ट्रैक्टर को रोककर मारपीट करने लगे। लेकिन चालक ट्रैक्टर लेकर भागने लगा। इसी बीच गांव में खड़ी एक पीकप पर सवार होकर करीब दो दर्जन से अधिक लोग ट्रैक्टर को पीछा कर बल्लोपुर गांव के समीप ओभरटेक कर चालक की पिटाई करने लगा। इस दौरान किसी ने चालक के सिर पर पीकप के लोहे के रड से जोरदार प्रहार कर दिया। फिर क्या था चालक जमीन पर गिर पड़ा। वावजूद बदमाशो द्वारा युवक की पिटाई की जाती रही। जब समझ में आया कि उसकी मौत हो चुकी है। तब सभी लोग मौके से फरार हो गए।
दर्ज प्राथमिकी में 10 नामजद एवं 10/15 अज्ञात हुए आरोपित
मृत चालक के पिता सिंघो मांझी के आवेदन पर हिरमा बीघा गांव के 10 लोगो को नामजद एवं 10/15 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया। पुलिस चार हत्यारोपित कुलदीप यादव, सिधो यादव, जयप्रकाश यादव तथा सीताराम उर्फ सीटो यादव को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद हिरमा बीघा गांव में भगदड़ मच गई है।