मुहर्रम के अवसर पर विधि व्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने की बैठक

नालंदा
जनादेश न्यूज नालंदा 
शहर में एक दर्जन ड्रोन कैमरे से भी रखी जायेगी नजर
         आगामी मुहर्रम त्योहार के अवसर पर विधि व्यवस्था सामान्य बनाये रखने को लेकर आज जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक श्री अशोक मिश्रा ने विभिन्न पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।
     बताया गया कि ताजिया अखाड़ा के लिए आयोजकों को अनिवार्य रूप से लाइसेंस लेना होगा। डीजे का संचालन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहार शरीफ ने बताया कि सभी डीजे संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें इस आशय की जानकारी दे दी गई है।
    विभिन्न स्तरों पर स्थानीय शांति समिति की बैठक सुनिश्चित करने को कहा गया।
         शहर के सभी सीसीटीवी कैमरे को ताजिया अखाड़ा के दिन बगैर व्यवधान के क्रियाशील रखा जाएगा। इस अवसर पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से बिजली काटी जाती है। सभी सीसीटीवी कैमरों के लिए वैकल्पिक पावर की व्यवस्था जनरेटर के माध्यम से सुनिश्चित कराने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया, ताकि बिजली काटे जाने के बाद भी सभी सीसीटीवी कैमरे क्रियाशील रहें।
        संपूर्ण शहरी क्षेत्र में लगभग एक दर्जन ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ को ससमय व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया।
     लाइसेंस से संबंधित नियमों एवं प्रावधानों के बारे में उद्घोषणा के माध्यम से भी जानकारी देने को कहा गया। इसके लिए नगर निगम के सभी सफाई वाहन तथा इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से उद्घोषणा कराने को कहा गया। आवश्यकतानुसार भाड़े पर वाहन लेकर शहर की गलियों में माइकिंग कराने का निर्देश दिया गया। सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर इस आशय का फ्लेक्स बैनर भी लगाने को कहा गया।
     मुहर्रम के अवसर पर जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष नगर निगम स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में ही स्थापित किया जाएगा। इसके लिए पूर्व तैयारी सुनिश्चित करने को कहा गया।
    बैठक में नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ, भूमि सुधार उप समाहर्ता बिहार शरीफ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहार शरीफ, जिला मुख्यालय के सभी पुलिस उपाधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक यातायात, प्रखंड विकास पदाधिकारी बिहार शरीफ, अंचलाधिकारी बिहार शरीफ आदि उपस्थित थे।