बिहार में वर्दी भी असुरक्षित पुलिस लाइन से लापता कॉन्स्टेबल की मिली शव, मृतक कॉन्स्टेबल की इसी साल होनी थी शादी

लखीसराय
जनादेश न्यूज़ बिहार
लखीसराय : बिहार में तथाकथित तौर पर सुशासन कायम है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा जीरो टॉलरेंस की नीति पर अपराध कंट्रोल करने की बात कह रहे इतना ही नहीं बिहार के लोगों को 2005 के पहले की समय को याद दिला कर भयभीत किया जा रहा है लेकिन रामराज्य की परिकल्पना करने वाले बिहार वासी अभी कितना सुरक्षित और असुरक्षित अपने आपको महसूस कर रहे हैं पुश का परिचायक बिहार में बढ़ता अपराध है.अपराधी अब आम लोगों के साथ पुलिसवालों को भी निशाना बना रहे हैं. ताजा मामला मुंगेर से जुड़ा है, जहां मुफ्फसिल थाना के सीताकुंड डीह इलाके से एक युवक का शव मिला. युवक की पहचान बिहार पुलिस के जवान के रूप में की गई है. उनकी हत्या करने के बाद उनके शव को फेंक दिया गया. मुंगेर में बरामद युवक के शव की पहचान लखीसराय पुलिस केंद्र के जवान रवि रंजन उर्फ चुन्नू उर्फ चंदन के रूप मे की गई है.
पुलिस कांस्टेबल चंदन मूल रूप से वैशाली जिले के महुआ के रहने वाले थे.चंदन 27 फरवरी से लापता थे और अब उनका शव मिला है. शव के क्षत-विक्षत होने के कारण परिजन और लखीसराय पुलिस को पहचान करने मे काफी मशक्‍कत का सामना करना पड़ा है. हालांकि, परिजनों ने मृतक के कपड़े और घटनास्थल से बरामद मोबाइल से मृतक की पहचान कर ली है. इधर एसपी सुशील कुमार ने शव की पहचान होने की पुष्टि की है. हालांकि, शव काफी क्षत-विक्षत है, लेकिन बरामद मोबाइल और कपड़े से परिजनों ने भी पहचान कर ली है. फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद हत्या के कारणों का पता चल पाएगा.जानकारी के अनुसार, सिपाही चंदन कुमार पूर्व में सूर्यगढ़ा से विधायक प्रहलाद यादव के अंगरक्षक हुआ करते थे. वर्तमान में वह पुलिस केंद्र लखीसराय में पदस्थापित थे. बताया जाता है की 27 फरवरी को चंदन पुलिस लाइन से बिना किसी को बताए बाहर निकले थे और उसके बाद कभी वापस नहीं लौटे. उनका मोबाइल भी स्वीच ऑफ आने लगा. परिजनों ने लगातार चंदन से बातचीत करनी चाही, लेकिन लगातार मोबाइल ऑफ आने के बाद परिजन लखीसराय पहुंचे.
परिजनों ने लखीसराय नगर थाना में लापता होने का आवेदन दिया, जिसके बाद लगातार पुलिस जवान चंदन की खोजबीन की जा रही थी और आज सुबह उनका शव मिला. शव की पहचान होने के बाद परिजनों मे कोहराम मच गया है. वहीं, पुलिस के लिए हत्या की इस गुत्थी को सुलझाना बड़ी चुनौती हो गई है. परिवार के लोगों के मुताबिक मृतक कांस्टेबल की इस साल ही शादी भी होने वाली थी.