नालंदा में राजगीर पुलिस की बड़ी कार्रवाई जन वितरण का सरकारी चावल जप्त, चालक गिरफ्तार

नालंदा राजगीर
जनादेश न्यूज़ नालंदा
राजगीर : संपूर्ण देश वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की जंग से लड़ाई लड़ रहा है बावजूद इस आपदा की घड़ी में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो आपदा को अवसर मानकर धन संग्रह करने में जुटे हुए हैं. इतना ही नहीं सरकार भी इस संक्रमण के बीच तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए आम जनमानस की सेवा में जुटी हुई है ताकि लोग भूखा ना रह सके. जिसको लेकर सरकार के द्वारा मुफ्त में अनाज का भी वितरण करवाया जा रहा है. जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के द्वारा लाभुकों को मुफ्त में अनाज दिया जा रहा है बावजूद कुछ ऐसे भी जन वितरण प्रणाली के दुकानदार ही नहीं बल्कि इसके बीच कुछ ऐसे दलाल और बिचौलिए हैं जो सरकार के द्वारा गरीब असहाय लोगों तक दिए जाने वाले अनाज का कालाबाजारी कर रहे है. और यह ना आज उनकी थाली तक नहीं पहुंच कर बाजार चला जा रहा है.
ऐसे में कालाबाजारी करने वाले दुकानदार और बिचौलिए तथा माफियाओं के विरुद्ध राजगीर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजगीर बस स्टैंड में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए सोमवार को एक मैजिक ऑटो पर 50 किलोग्राम के 33 बोरा जन वितरण प्रणाली दुकान का चावल जप्त किया है पीला रंग के मैजिक गाड़ी जिसका नम्बर BR 02Q 4379 है के अलावा मैजिक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है।
राजगीर थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि बस स्टैंड में पुलिस के द्वारा सघन छापेमारी करते हुए मैजिक ऑटो पर 50 किलोग्राम वजन का 33 बोरा जन वितरण प्रणाली दुकान का चावल जब्त किया गया है।चालक राजू कुमार भी पुलिस के गिरफ्त में है।उन्होंने बताया कि चालक चोरी-छिपे जन वितरण दुकान का चावल बेचने जा रहा था।उन्होंने बताया कि अनाज किस जन वितरण प्रणाली दुकान का है,पता किया जा रहा है। कौन इसे बेचने जा रहा था और कहां इसकी बिक्री होती सबकी जांच की जा रही है।उन्होंने बताया कि अनाज की कालाबाजारी करने के मामले में जो भी दोषी है,उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी,चालक से पूछताछ जारी है ।