थाना में FIR करने आई महिलाओं से तेल मालिश करवाता है बिहार पुलिस का दारोगा मालिश कराने के मामले में दारोगा हुए निलंबित

बिहार
जनादेश न्यूज़ बिहार
सहरसा के नवहट्‌टा थाना के दारोगा शशि भूषण सिंह का तेल मालिश करवाते हुए वीडियो वायरल हुआ है। जिसके बाद एसपी लिपि सिंह ने उन्हें निलंबित कर दिया। महिला केस की पैरवी करने के सिलसिले में थाना आई थी। मजबूरी का फायदा उठाते हुए दारोगा ने महिलाओं से मालिश कराई। एक महीने से महिला अपने भाई के खिलाफ दर्ज केस के मामले में पैरवी के लिए थाना आ रही थी। दारोगा ने इसी का लाभ उठाया। एसपी ने दारोगा को लाइन हाजिर करने के साथ ही विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्देश दिया। नौकरी भी जा सकती है। दारोगा पटना का रहने वाला है। 
महिला से मालिश कराने के मामले में दारोगा हुए निलंबित
सहरसा के नवहट्टा थाना के दारोगा शशि भूषण सिंह का तेल लगाते हुए वीडियो वायरल हुआ है। जिसपर कार्रवाई करते हुए एसपी लिपि सिंह ने उन्हें निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि केस की पैरवी करने के सिलसिले में महिला थाना आई थी। महिला की मजबूरी का फायदा उठाते हुए दारोगा ने ओपी के आवासीय कमरे में महिलाओं से मालिश कराई। इसी दौरान वह फोन पर भी बात करना दिख रहा है। जिसमें दारोगा किसी को पैरवी के लिए भेजने की बात कह रहे हैं। दारोगा मूलत: पटना के रहने वाले हैं। वायरल वीडियो में एक महिला से मालिश कर रही है तो दूसरी उसके सामने कुर्सी पर बैठी महिला उनका पैर दबा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह वीडियो लगभग दो महीना पहले का ही है।
मामले की पुष्टि के लिए डरहार ओपी अध्यक्ष शशि भूषण सिन्हा के मोबाइल पर कई बार संपर्क करने का प्रयास किया गया ताकि उनका पक्ष लिया जा सके। लेकिन एकबार फिर उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। बताया जा रहा है कि दोनों ही महिलाएं डरहार ओपी क्षेत्र के बकुनिया पंचायत के बकुनिया गांव की रहने वाली हैं। वे एक महीने से दारोगा से अपना काम निकालने के लिए बार-बार थाना पहुंच रही थी। ऐसे में उनकी गरीबी और उनकी थाना आने की मजबूरी का ओपी अध्यक्ष ने फायदा उठाना शुरू किया। वहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि महिला को पैरवी के नाम पर अक्सर ओपी बुलवाया जाता था। इसमें एक चौकीदार की भूमिका अहम रही है।
सहकर्मी ने वीडियो बना किया वायरल
ओपी में ही नियुक्त पुलिसकर्मी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि ओपी में नियुक्ति के बाद दारोगा की मनमानी शुरू हो गई। कुछ दिन पूर्व उन्होंने टोका-टोकी करने पर अपने अधीनस्थ सहकर्मी के ऊपर पिस्टल तान दिया था। जिससे आहत कर्मी ने खुन्नस वीडियो बनाई। जिसे बाद में वायरल कर दी गई।
एसपी ने दारोगा को निलंबित कर किया लाइन हाजिर, होगी विभागीय कार्रवाई
वायरल वीडियो मामले में एसपी लिपि सिंह ने डरहार ओपी के दारोगा को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही उनके ऊपर विभागीय कार्यवाही भी चलाने का सख्त निर्देश जारी किया है। प्रेस विज्ञप्ति जारी कर एसपी लिपि सिंह ने बताया है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आलोक में पुअनि शशि भूषण सिन्हा ओपी अध्यक्ष डरहार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी द्वारा दिए गए जांच प्रतिवेदन के आधार पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है एवं पुलिस केंद्र हाजिर करते हुए विभागीय कार्रवाई चालू करने का आदेश दिया गया है। बता दें कि इस तरह के व्यवहार से पुलिस सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।