जिला प्रशासन ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती पर पुष्प माला अर्पित कर नमन किया,अहिंसा के पुजारी और शांति के मसीहा थे पूज्य बापू: डीएम

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई (ब्यूरो अजीत कुमार/संजय कुमार) : जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार जी की अध्यक्षता में जिला प्रशासन ने समाहरणालय परिसर में अवस्थित महात्मा गाँधी जी के मूर्ति स्थल पर समारोह आयोजित करके उन्हें नमन किया और श्रद्धा सुमन के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस मौके पर जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी अहिंसा के पुजारी और शांति के मसीहा थे।
उन्होंने देश को अहिंसा का पाठ पढाया और उसी को हथियार बनाकर भारत छोड़ो आन्दोलन चलाकर अंग्रेजों को भारत छोड़ने के लिए विवश कर दिया।
श्री कुमार ने बताया कि हमें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलना है।उन्होंने देश की आजादी के लिए कई कुरीतियों को दूर करने का संकल्प लिया था इसलिये बापू को अपना आदर्श मानते हुए विनम्रता पूर्वक श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
वहीं नये पुलिस अधीक्षक डॉ इनामुल हक मेंगनू ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चल कर ही हम देश में अमन चैन और शान्ति कायम कर सकते हैं।
डॉ इनामुल हक मेंगनू ने उनके बताये गये ज्ञान को समेट कर आत्मसात करने की बात कही एवं पूरी दुनिया के लिए उनके विचारों के महत्व को बताया ।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती पर एडीएम कुमार संजय प्रसाद, डीडीसी अरूण कुमार ठाकुर,अनुमंडल पदाधिकारी लखिन्दर पासवान,डीएसपी राम पुकार सिंह एवं लालबाबू यादव,वरीय उप समाहर्ता भारती कुमार व शशि शंकर,डीटीओ रवि कुमार,जिला आपूर्ति पदाधिकारी वंदना कुमारी,डीईओ विजय कुमार हिमांशु,रजिस्टार मो0 शाहबाज,उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार,अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सीमा कुमारी,जमुई बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी,सीओ दीपक कुमार,एवं अन्य पदाधिकारी व कर्मचारियों ने समारोह में भाग लिया और पुष्प माला अर्पित कर गांधी जी को नमन किया एवं उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।