NH333 लक्ष्मीपुर से मटिया बाजार तक पुल कहीं संकीर्ण तो कहीं जर्जर, ट्रक के फंसने से घंटों जाम

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
लक्ष्मीपुर (गौतम यादव) : जमुई-खडगपुर मुख्य सड़क मा र्ग NH333 बाबा शिरोदानी के पास संकीर्ण पुल में एक मालवाहक ट्रक के फंसने से घंटों जाम रहा।जाम के कारण दोनों साईड बड़ी गाडियाँ की लम्बी कतार लग गयी।
ट्रक ड्राइवर ने बताया कि सुबह 8:00बजे के करीब मैं ट्रक को लेकर पुल के करीब पहुँचा ही था कि विपरित दिशा से आ रही स्कार्पियो ने जबरन संकीर्ण पुल को पार कर गया।उसको बचाने के क्रम में मैं संकीर्ण पुल के बायें साईड ट्रक का अगला चक्का उतर कर लोहे के रोलिंग में फस गया और एक बड़ी दुर्घटना से बाबा शिरोदानी ने हमें बचा लिया।घंटों बाद किरान ने आकर ट्रक को संकीर्ण पुल से निकाल कर बाहर किया तब जाकर आवागमन चालू हुआ।
वहीं मटिया मोहनपुर लोहवा पुल का संपर्क पथ के टूटने से छोटी-छोटी गाड़ियों को आनेजाने में काफी परेशानी होती है और खास कर के सुबह मोर्निग वाक् में जब सैकडों लोग निकलते हैं तो उन्हें काफी परेशानी होती है।वहीं से ठीक तीन चार सौ गज की दूरी पर फिर एक संकीर्ण पुल है जिसका भी एक साईड का रेलिंग कई महीनों से टूटा पडा हुआ है और एन एच के कार्यपालक अभियंता एवं विभाग के अन्य पदाधिकारी बेखबर है।अगर समय रहते हुए उक्त स्थलों पर मरम्मति कार्य को दुरूस्त नहीं किया गया तो कभी भी कोई बडी घटना को अंजाम दे सकती है।
ग्रामीण बालदेव रविदास,रामचन्द्र प्रसाद,गणेश स्वर्णकार,गोपाल वर्णवाल एवं अन्य ने जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार जी से विभागीय जांच कराकर,संकीर्ण पुल एवं संपर्क पथ की मरम्मति कराने का आग्रह किया है।
इस कार्य में लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बड़ी तत्परता दिखाई।उन्हीं के सहयोग से घंटों बाद आवागमन सुचारू रूप से चालू हो सका।
इस संबंध में एन एच के कार्यपालक अभियंता मुंगेर से दूरभाष पर बातचीत की और उन्होंने बताया कि यह रोड नये सिरे से बनेगा और कुछ भी बताने से इंकार कर दिया ।