DM योगेन्द्र सिंह के द्वारा उनके कार्यालय में आगामी पंचायत निर्वाचन संबंधी तैयारी हेतु गठित कोषांगों की समीक्षात्मक बैठक

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
जिला परिवहन पदाधिकारी से प्रखंड एवं जिला स्तर पर वाहन की जरूरतों का मूल्यांकन करने के लिए समीक्षा करने का निदेश दिया गया।पोलिंग पार्टी एवं पेट्रोलिंग पार्टी के लिए आवश्यक वाहन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।पूर्व के चुनावों में वाहन एवं ईंधन से संबंधित लंबित भुगतान को शीघ्र भुगतान करने का भी निदेश दिया गया।
ई वी एम कोषांग से ई वी एम भंडारण केंद्र पर प्रोटोकॉल के अनुपालन करने का निदेश दिया गया।
जिला पदाधिकारी द्वारा उक्त केंद्र के निरीक्षण में कई गड़बड़ियां पाई गई थी। ई वी एम कोषांग प्रभारी से ई वी एम की आवश्यकता एवं एफ एल सी कराने का निदेश दिया गया।
बताया गया कि 1 अगस्त को अभियंता की टीम आ रही है।20 लोगों को मास्टर ट्रेनर बनाया जाएगा।नए पदस्थापित प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ बैठक करने का भी निदेश दिया गया।
मत पत्र कोषांग से ई वी एम एवं बैलेट मत पत्र की प्रिंटिंग की भी समीक्षा की गई।
आदर्श एवं महिला मतदान केंद्र की तैयारी प्रखंडवार करने का निदेश दिया गया।
जिला पदाधिकारी द्वारा मतपेटिका की स्थिति की भी समीक्षा की गई।कार्मिक कोषांग के प्रभारी से पेट्रोलिंग एवम पोलिंग पार्टी के लिए कर्मियों की आवश्यकता एवम उपलब्धता की भी समीक्षा की गई।सभी कर्मियों का पिन जनरेशन करने का भी निदेश दिया गया।
विधि व्यवस्था कोषांग को प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा थाना प्रभारी के साथ संयुक्त बैठक करने का भी निदेेश दिया गया।वल्नरेबल बूथ की भी समीक्षा की गई।
सामग्री कोषांग प्रभारी से सभी बूथों के लिए आवश्यक सामग्री की उपलब्धता का मूल्यांकन करने का भी निदेश दिया गया।इसके लिए शीघ्र निविदा निकालने का भी आदेश दिया गया।प्रशिक्षण कोषांग से प्रशिक्षण के शेड्यूल तैयार कर प्रशिक्षण शुरू करने का निर्देश दिया गया।
रूट चार्ट एवं संचार कोषांग से क्लस्टर बनाकर कार्य शुरू करने का भी निदेश दिया गया।
आगामी चुनाव में पुलिस बल को ठहराने के लिया स्थान चिन्हित कर आवश्यक तैयारी करने का निदेश दिया गया।
पी डब्लू डी कोषांग से बूथ बार रैंप की स्थिति को ठीक करने तथा दिव्यांग मतदाताओं की संख्या बढ़ाने का निदेश दिया गया।
उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त श्री राकेश कुमार सहित सभी कोषांगो के प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित थे।
जिला पदाधिकारी द्वारा उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में एक भवन निर्माण के बैठक की भी समीक्षा की गई।कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण द्वारा बताया गया कि विधि विभाग के सभी निर्माण कार्य संपन्न हो गए हैं।सर्किट हाउस के बाउंड्री वॉल के निर्माण कार्य प्रगति में हैं।
VVPAT के भवन के निर्माण कार्य शीघ्र करने का निदेश दिया गया।हरनौत एवं गोनावा स्टेडियम का कार्य तुरंत करने का निदेश दिया गया।आई टी आई भवन,आई टी भवन तथा उत्पाद भवन जल्द बनाने के निदेश दिए गए।हिलसा अनुमंडल के कार्य को शीघ्र खत्म करने का निदेश दिया गया। चंडी में बॉयज तथा गर्ल्स हॉस्टल के निर्माण कार्य शीघ्र करने के निर्देश दिए गए।