DM एवं SP ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
—————————————
 जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक  अशोक मिश्रा ने आज अनुमंडल, प्रखंड एवं थाना स्तर के पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।
 कोविड संक्रमण के प्रसार की रोकथाम एवं पॉजिटिव पाए गए लोगों की चिकित्सीय सुविधा को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया। इसके लिए निर्गत सभी निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा गया। प्रखंड स्तर पर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर कार्ययोजना के अनुरूप कार्रवाई करने को कहा गया। प्रखंड स्तर पर संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी कोविड मैनेजमेंट के लिए उत्तरदाई होंगे।
 नाइट कर्फ्यू तथा मास्क के उपयोग का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा गया।
 मद्य निषेध के संदर्भ में स्पष्ट रूप से कहा गया कि किसी भी तरह के शराब का विनिर्माण, व्यापार या उपयोग के प्रति जीरो टोलरेंस बरता जाएगा। सभी थाना प्रभारियों को साप्ताहिक चौकीदार परेड में शराब के विनिर्माण, व्यापार या उपयोग के संबंध में सूचना संकलन चौकीदारों के माध्यम से भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। प्राप्त सूचना को अलग से पंजी संधारित कर उसमें दर्ज करने का निर्देश दिया गया। उच्च अधिकारियों द्वारा अपने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में इन पंजियों का भी निरीक्षण किया जाएगा। इसके लिए अनुमंडल स्तर पर संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी चौकीदारी परेड कर सभी चौकीदारों को आसूचना संकलन के संदर्भ में स्पष्ट रूप से निदेश देंगे।
 भूमि विवादों के निराकरण के लिए थाना स्तर पर प्रत्येक शनिवार को आयोजित होने वाले विशेष शिविर/ बैठक, अनुमंडल स्तर पर पाक्षिक बैठक तथा जिला स्तर पर मासिक बैठक का नियमित रूप से आयोजन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। इस बैठक की कार्यवाही पंजी में अवश्य रूप से संधारित करने तथा इसे निर्धारित पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया गया। जिस अंचल में एक से अधिक थाने हैं, वहां अंचलाधिकारी प्रत्येक सप्ताह किसी एक थाना की बैठक में स्वयं शामिल होंगे तथा अन्य थानों के लिए अंचल के अन्य पदाधिकारियों को प्राधिकृत करेंगे। इसके लिए पूर्व से रोस्टर तैयार कर अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे।
 पुलिस अधीक्षक ने जप्त शराब को मालखाने में विधिवत भंडारित करने तथा इसके विनष्टीकरण के लिए नियमानुसार त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
 बैठक में अपर समाहर्ता, विधि शाखा प्रभारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, राजस्व शाखा प्रभारी तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी जुड़े थे।