कोविड हेल्थ केअर के लिये तैयार डी सी एच सी का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, कमियों को अविलंब दूर करने का दिया निदेश

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
कोविड संक्रमण के प्रसार को देखते हुए जिला में पाँच डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर(डी सी एच सी) तैयार किये गए हैं। सदर अस्पताल बिहार शरीफ, अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर, अनुमंडलीय अस्पताल हिलसा एवं रेफरल अस्पताल कल्याण बिगहा में डी सी एच सी तैयार हो चुका है।जबकि बीड़ी श्रमिक अस्पताल, बियाबानी में तैयार किया जा रहा है।इसके अतिरिक्त विम्स पावापुरी में भी कोविड वार्ड तैयार किया गया है।
आज जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर द्वारा विभिन्न डीसीएचसी का निरीक्षण किया गया।
उन्होंने आज लगातार दूसरे दिन सदर अस्पताल स्थित सेंटर का निरीक्षण किया। सदर अस्पताल में फिलहाल दो खंडों में 20 बेड तैयार हालत में रखा गया है।इनमें से 10 बेड पर ऑक्सिजन की आपूर्ति बहाल है।अन्य 10 बेड पर भी आज शाम तक ऑक्सीजन आपूर्ति को क्रियाशील करने का निदेश दिया गया। दोनों खंडों के लिए अलग-अलग डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति रोस्टर के अनुसार की गई है।
सदर अस्पताल में आने वाले कोविड से संबंधित मरीजों की सहायता के लिए मुख्य प्रवेशद्वार के समीप मे आई हेल्प यू काउंटर बनाया गया है।जिलाधिकारी ने इस काउंटर पर अलग अलग पालियों में 24×7 प्रशिक्षित कर्मियों को प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया।
कोविड हेल्थ केअर से संबंधित नियंत्रण कक्ष को शिफ्ट कर और भी व्यवस्थित किया जा रहा है। *कोविड से संबंधित मेडिकल या वैक्सीनेशन से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी एवं सहायता के लिए कोई भी व्यक्ति सदर अस्पताल के नियंत्रण कक्ष में टॉल फ्री नंबर 18003456119 तथा हंटिंग लाइन 06112 -236710/ 236711/ 236712/ 236713/ 266714 पर संपर्क कर सकते हैं।*
 इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, भूमि सुधार उपसमाहर्ता बिहार शरीफ,डीपीएम एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।