लालू प्रसाद की बेल पिटीशन पर टली सुनवाई, अब इस दिन होगी सुनवाई

झारखंड
जनादेश न्यूज़ झारखंड
: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को राहत मिलती हुई नहीं दिख रही है। दरअसल, झारखण्ड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर होने वाली सुनवाई टल गई है। अदालत में सीबीआई की तरफ से वक्त की मांग की गई है, जिसके बाद अब इस मामले की सुनवाई 16 अप्रैल को होगी।

लालू प्रसाद ने दाखिल की थी याचिका

विदित है कि चारा घोटाला मामले में स’जायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने झारखंड हाईकोर्ट में या’चिका दाखिल कर जमानत देने का आग्रह किया था। उनकी तरफ से अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने ज’मानत या’चिका दाखिल की थी। या’चिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है। इस आधार पर उन्हें जमानत दी जाए।
वहीं, लालू प्रसाद के वकील ने बताया कि 19 फरवरी को हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उनकी सजा की अवधि एक माह 19 दिन कम थी. 9 अप्रैल को लालू प्रसाद सजा की आधी अवधि पूरी कर रहे हैं। इस मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को सात साल की स’जा सुनायी है।

विदित है कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को सात साल की सजा सुनाई थी। इससे पहले जब कोर्ट में पिछली बार सुनवाई हुई थी, तब लालू प्रसाद की ओर से दस्तावेज पेश करते हुए दावा किया गया था कि उन्होंने 42 महीने से अधिक समय तक जेल की सजा काट ली है. यह अवधि बीते 8 फरवरी को ही पूरी हो गयी है. लेकिन कोर्ट में सीबीआई ने कहा कि अभी भी 2 महीने कम हैं. लालू ने चारा घोटाला मामले में दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी केस में हाफ सेंटेंस पूरा नहीं किया है।