राजद समर्थकों लगा तगड़ा झटका, जेल में ही रहेंगे लालू यादव, जमानत याचिका….

झारखंड
जनादेश न्यूज़ झारखंड
डेस्क: झारखंड की राजधानी रांची से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यह खबर लालू परिवार और राजद समर्थकों को निराश करने वाली है। दरअसल, चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एक बार फिर से झटका लगा है।
झारखंड हाईकोर्ट ने चारा घोटाला से जुड़े एक मामले में लालू यादव की जमानज अर्जी पर सुनवाई 6 सप्‍ताह के लिए टाल दी है। ऐसे में राजद प्रमुख को फिलहाल जेल में ही रहना होगा। जानकारी के अनुसार, लालू के वकील ने सप्‍लीमेंट्री एफिडेविट दाखिल करने के लिए अतिरिक्‍त समय की मांग की थी। बता दें कि डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में दोषी लालू यादव ने हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की थी।
लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि सजा की अवधि को लेकर सर्टिफाइड कॉपी नहीं मिल पाने के कारण अदालत की ओर से समय देने का आग्रह किया गया। उन्होंने बताया कि अगले 10-15 दिनों में सत्यापित प्रति मिल जाने की उम्मीद है।
दूसरी ओर सीबीआई की ओर से भी उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत में यह जानकारी दी गई कि उनके अधिवक्ता की मां का भी निधन हो गया है। इस कारण से समय दिया जाए। जिसके बाद सुनवाई 6 हफ्ते के लिए टल गई है।
इससे पहले आरजेडी प्रमुख लालू यादव की जमानत याचिका पर सीबीआई ने हाईकोर्ट में एक पूरक शपथपत्र दाखिल किया। सीबीआई ने शपथपत्र में कहा कि लालू ने लगातार जेल नियमावली का उल्लंघन किया है और उनकी तबीयत भी अब स्थिर है। इसलिए, उन्हें रिम्स, रांची से बिरसा मुंडा जेल भेज देना चाहिए। न्यायिक हिरासत से लालू यादव के बिहार के एक बीजेपी विधायक को कथित तौर पर किए गए फोन के मामले में उनके खिलाफ पटना में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।
ज्ञात हो कि लालू यादव पर चारा घोटाला से जुड़े कई मामले दर्ज हैं। शुक्रवार को होने वाली सुनवाई इस घोटाले का पांचवा मामला था। यह डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है। ट्रेजरी से 139 करोड़ रुपये निकाल लिए गए थे। बताते चले कि लालू यादव को चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है।