मुख्य प्रबंधक धान अधिप्राप्ति ने डीएम सहित अधिकारियों के साथ की बैठक

शेखपुरा
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
शेखपुरा : गुरुवार को समाहरणालय स्थित मंथन सभागार में मृत्युंजय कुमार मुख्य महाप्रबंधक अधिप्राप्ति एवं सावन कुमार जिला पदाधिकारी के साथ धान अधिप्राप्ति 2022 से संबंधित समीक्षात्मक बैठक की गई। जिसमें विगत वर्ष की तुलना में वर्तमान वर्ष में जिले में धान की अध्रिप्राप्ति लक्ष्य से कम हो जाने के कारणों पर मुख्य महाप्रबंधक अधिप्राप्ति द्वारा जिला पदाधिकारी एवं अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ गहन चर्चा की गई। साथ ही अनाज के उठाव एवं वितरण की समीक्षा की गई। तदोपरांत महाप्रबंधक द्वारा नव स्थापित व्रज राधा उसना राईस मिल हथियावॉ का भी निरीक्षण किया गया एवं निदेश दिया गया है कि गुणवतापूर्ण फोर्टिफाइड उसना चावल ससमय निगम के संग्रहण केंद्र पर जमा करें।
जिला पदाधिकारी द्वारा जिले के किसानों के हित के लिए पैक्सों में धान अधिप्राप्ति 2022 को लेकर स्पष्ट निदेश दिया गया है कि किसानों को धान विक्रय करने में किसी तरह की परेशानी न हो। गलत तरीके से विचौलिये के माध्यम से धान क्रय नहीं हो इसके लिए सभी संबंधित पदाधिकारियों को जॉचोपरांत धान अधिप्राप्ति करने का निदेश दिया गया।
उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त , अनुमंडल पदाधिकारी, सभी वरीय उप समाहर्ता, जिला सहकारिता पदाधिकारी , डी॰एम॰एस॰एफ॰सी॰ , जिला कृषि पदाधिकारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी आदि उपस्थित थें।