बेगूसराय की मोनिका कान्ति भोजपुरी की टॉप अभिनेत्रियों में से एक है

बेगूसराय
जनादेश न्यूज़ बेगूसराय
बेगूसराय (ब्यूरो नंदकिशोर सिंह) : “जो कुछ भी हूँ अपने दम पर हूँ किसी की मोहताज नहीं” ।
जी हाँ ये कहना है बेगूसराय सदर प्रखंड के जिनेदपुर पंचायत की रहने वाली मिथिलेश कान्ति की पत्नी मोनिका कान्ति का जिन्होनें अपने अभिनय लगन और मेहनत के बदौलत भोजपुरी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। इनमें एक्टिव,, डांसिंग का बेजोड़ मिश्रन है जो उन्हें भोजपुरी की अन्य अभिनेत्रियों से अलग करता है ।बचपन से थिएटर के करीब रही, मोनिका को अभिनय विरासत से मिली। बहुमुखी प्रतिभा की धनी मोनिका कान्ति ने अपने एक दशक के करियर में हिंदी सीरियल्स और भोजपुरी फिल्मों में यादगार भूमिकाएं की हैं ।इस कामयाबी के रास्ते पर मोनिका को विवादों का भी कई बार सामना करना पड़ा है ।फिल्म अभिनय और खुद से जुड़े जीवन की संघर्ष से संबंधित बातें जनादेश न्यूज़ के जिला ब्यूरो नंदकिशोर सिंह के साथ एक खास मुलाकात में बातचीत के दौरान उसने बताई है। पेश हैं उनके बातचीत के कुछ खास अंश : — सबाल : – एक्टिंग की तरफ आपका रुझान कैसे हुआ ?
जबाव :– बचपन से ही मुझे थिएटर में काम करने का शौक था। बचपन मेरा थिएटर में गुजरा और उसे देखते हुए मैं बड़ी हुई । मैं बचपन से डांस सीखना शुरू की थी।मेरी एक्टिंग की शुरुआत भोजपुरी फिल्म से हुई ।उसके बाद मैंने हिंदी फिल्म में भी काम शुरू की। मेरी पहली भोजपुरी फिल्म का नाम है दारु । इस फिल्म के माध्यम से समाज में दारु की नशा जो हानि पहुंचाती है। उसका पर्दाफाश करते हुए निवारण पर यह फिल्म आधारित है ।यह रिलीज फिल्म हो चुकी है। इस फिल्म के निर्माता निर्देशक संतोष रोहतास, नायक की भूमिका में मिथिलेश कान्ति, उसके बाद दूसरा फिल्म नमस्ते बिहार ,हिंदी फिल्म ।तीसरा फल्म अंत ।चौथा फिल्म नमस्ते बिहार। पांचवा फिल्म – अंत और छठा फिल्म शराबी दूल्हा ।
सातवां फिल्म मिडनाइट ड्रीम है।
यह सभी फिल्म रिलीज हो चुकी है।
एक फिल्म लव यू दुल्हीन है ।जो रिलीज होकर दिल्ली में चल रही है ।इस फिल्म में हीरो आलोक झा, विकास झा मधुबनी ,इनुश्री, प्रतिभा पाटिल ,अमिय कश्यप, मिथिलेश कान्ति, अनिल पतंग, भूमि पाल राय ,तथा स्वंय मै हूँ।इस फिल्म के निर्माता बेगूसराय बखरी के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता रजनीकांत पाठक हैं।
सबाल :– भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने की सोच नई लड़कियों या जो स्ट्रगल कर रही है उसको आप क्या सलाह देंगी।
सबाल :– भोजपुरी फिल्मों के बारे में आम लोगों की राय अच्छी नहीं है ।इस पर अश्लीलता बढ़ाने के आरोप लगते हैं ।इस पर कैसे रोक लगाई जा सकती है ?
जबाव :– देखिए भोजपुरी फिल्मों की अश्लीलता बहुत कुछ मानसिकता से पूरी हुई है ।
इसे एक दिन में नहीं बदला जा सकता है ।अश्लीलता सभी फिल्म इंडस्ट्री में है ।हिंदी फिल्म में कहीं इससे ज्यादा है ।लेकिन भोजपुरी फिल्म के बारे में ज्यादा प्रचलित किया जाता है ।यह बात जरूर है कि सस्ती लोकप्रियता पाने और जल्दी पैसे कमाने के लिए कुछ लोग द्विअर्थी बोल वाले एलबम निकालते हैं। जबाव : — उनसे मैं यही कहूंगी कि वह पहले काम करना सीखे। अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़े और खुद को साबित करें। वह पहले देखें कि उन्हें डांस और एक्टिंग करने के लिए आती है कि नहीं। इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारे ऑफर आपको आएंगे। जिसका कोई मतलब नहीं होगा।
मेरा मानना है कि अपनी मेहनत ही आपको आगे लेकर जा सकता है।
सबाल :- बेगूसराय के लड़कियों को आप क्या संदेश देना चाहेंगी?
जबाव :– समाज में कोई भी लड़कियां किसी भी क्षेत्र में मेहनत करके आगे बढ़ना चाहते हैं ,तो वह हमेशा आगे बढ़ते रहें। उन्हें कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। नाटक, थियेटर अधवा फिल्म इंडस्ट्री में लड़कियों को जाने के बाद समाज के लोग बहुत ही नीच दृष्टिकोण से देखते हैं। इसलिए उसको कुछ नहीं देख कर अपना कैरियर को देखना चाहिए ।किसी भी क्षेत्र में सफलता का श्रेय लड़कियों को उसके पास का जुनून और मेहनत है।