बिजली बोर्ड कॉलोनी में बचपन प्ले स्कूल एवं डे केयर सेंटर का बिहार सरकार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने किया उद्घाटन

पटना
जनादेश न्यूज़ बिहार 
पटना : बिहार सरकार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बिजली बोर्ड कॉलोनी में बचपन प्ले स्कूल, पालनाघर और डे केयर सेंटर का उद्घाटन किया। मुख्य सचिव ने बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस की इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे विद्युत कर्मचारियों खासकर महिला कर्मचारियों को काफी लाभ मिलेगा। वे अपने बच्चों को डे केयर में छोड़ कर बेफिक्र हो कर दफ्तर जा सकते हैं।
इस अवसर पर बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री संजीव हंस ने कहा कि क्रेच के खुल जाने से कार्यालयों में काम करने वाले लोग दिन के समय बच्चों की देखभाल से निश्चिंत हो कर अपने काम पर ध्यान दे सकेंगे।
बचपन डे केयर की निदेशक तनिमा गुप्ता ने कहा कि हमारे सेंटर में बच्चों के विकास के लिए सारी सुविधाएं मौजूद हैं।
इस अवसर पर बीएसपीएचसीएल के पदाधिकारी बिपिन कुमार सिंह, निदेशक एसकेपी सिंह, पेसू के जीएम मुर्तजा हलाल और सीनियर प्रोटोकॉल ऑफिसर ख्वाजा जमाल मौजूद थे।
बचपन प्ले स्कूल एवं डे केयर सेंटर बोर्ड कॉलोनी में क्वार्टर बी 11 एवं बी 12 में खोला गया है जहां 6 माह से 10 वर्ष के बच्चों को रखा जाएगा। इसमें बच्चों के लिए पालना घर के साथ डे केयर की सुविधा है। इस क्रेच में 200 बच्चों को रखने की व्यवस्था है। बीएसपीएचसीएल ने 28 जून 2022 को बचपन प्ले स्कूल, पटना के साथ करार किया था।