प्रखंड सभागार में किया गया पोस मशीन का वितरण मशीन से बंद होगी कालाबाजारी

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
बरहट(धीरज कुमार सिंह) : बरहट प्रखंड के सभागार में ई पोस मशीन वितरण समारोह का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला शिकायत निवारण पदाधिकारी सीमा कुमारी, प्रमुख उर्मिला देवी, प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजेश कुमार और बरहट प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मुकेश कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।
सभी डीलर को उपभोक्ताओं को पोस मशीन के माध्यम से ही राशन एवं किराशन देने का निर्देश दिया गया। पोस मशीन का आवंटन करने वाली कंपनी के प्रतिनिधि दीपक कुमार ने वितरित कि गए पोस मशीन संचालित करने की जानकारी दी 23 डीलर को मशीन दी गई जबकि लक्ष्य 42 डीलर को पोस मशीन देने का निर्धारित था ।प्रखंड के प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि बाकी बचे 11 डीलर को जल्द ही पोस मशीन दे दिया जाएगा। वितरण समारोह में उपस्थित जबिप्र विक्रेताओं को संबोधित करते हुए।
प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजेश कुमार ने कहा कि 32 डीलर को पोस मशीन दे दिया गया है ।बाकी 11डीलर को भी जल्द ही पोस मशीन दे दिया जाएगा उन्होंने कहा कि दिसंबर माह के पोस मशीन से उपभोक्ताओं को जो अंगूठा लगाकर ही वास्तविक उपभोक्ताओं के बीच सामग्री का वितरण करेंगे राशन उठाव करने के लिए उपभोक्ताओं का आधार सीडिंग आवश्यक है। इसके लिए राशन कार्ड धारक उपभोक्ता अपना आधार कार्ड डीलर के पास तुरंत जमा करा दें । जो उपभोक्ता आधार नहीं जमा कराएंगे उन्हें राशन नहीं मिल पाएगा वह ।जो अंगूठा लगाकर ही वास्तविक उपभोक्ता के बीच सामग्री का वितरण करेंगे ।वही प्रखंड आपूर्ति प्रभारी मुकेश कुमार सभी डीलर अपने पोषक क्षेत्र के उपभोक्ताओं को पोस मशीन पर अंगूठा लगाने के बाद ही अनाज का वितरण करेंगे इस मौके पर उपस्थित बरहट प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजेश कुमार प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मुकेश कुमार शिकायत निवारण पदाधिकारी सीमा कुमारी प्रमुख उर्मिला देवी ने संयुक्त रूप से ई पोस मशीन का वितरण जन वितरण प्रणाली विक्रेता के बीच वितरण करवाया। इसके अलावा सभी डीलरों को पोस मशीन चलाने के बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी दी गई मौके पर डीलर विजेंद्र कुमार सिंह ,सुरेंद्र यादव ,राजपति सिंह, प्रमोद सिंह, अशोक सिंह, सुजीत यादव, सत्री यादव, शशि यादव, युगल किशोर प्रसाद, सुशील सिंह ,विमल किशोर सिंह ,नरेश सिंह ,पूनम देवी, सहित प्रखंड के सभी डीलर उपस्थित थेi