प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई की बैठक,CBHE योग्यता धारी चार शिक्षक-शिक्षिका का नियोजन रद्द

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
लक्ष्मीपुर (संजय मंडल/गौतम यादव) : लक्ष्मीपुर प्रखंड कार्यालय में बीडीओ अतुल प्रसाद के चेम्बर में प्रखंड प्रमुख मनोरमा देवी की अध्यक्षता में प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई की बैठक की गई है।जिसमें नियोजन इकाई के सचिव सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अतुल प्रसाद,सदस्य प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आनंदी हरिजन,सदस्य पंसस नारायण मांझी उपस्थित थे।
सर्वप्रथम गत बैठक की संपुष्टि की गई।वहीं पूर्व से अमान्य संस्थान द सेंट्रल बोर्ड आॅफ हायर एजुकेशन,नई दिल्ली(CBHE) के योग्यता धारी शिक्षक/शिक्षिका का नियोजन रद्द करने का निर्देश जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से प्राप्त पर विशेष चर्चा की गई है और सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि उक्त योग्यता धारी शिक्षक/शिक्षिका का नियोजन रद्द करते हुए उसे संबंधित विद्यालय में पठन-पाठन कार्य नहीं करने का निर्देश दिया गया।जिनका नियोजन रद्द किया गया है वो हैं: कंचन कुमारी उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनदीपी,नन्दकिशोर रविदास उत्क्रमित मध्य विद्यालय बधमा,सरिता कुमारी उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोहनपुर,रीना कुमारी मध्य विद्यालय हरला।
तत्पश्चात आगामी शिक्षक नियोजन संबंधी कार्य प्रगति की समीक्षा की गई है।जिसमें प्रखंड में शिक्षकों की रिक्तियाँ
इस प्रकार है:-प्रथम वर्ग से पंचम वर्ग तक उर्दू शिक्षकों की संख्याँ 11,षष्ठी क्लास से आठवीं क्लास तक उर्दू शिक्षकों की संख्याँ 03,है।
वहीं प्रथम वर्ग से पंचम वर्ग तक सामान्य शिक्षकों की संख्याँ 64,और षष्टम वर्ग से आठवीं वर्ग तक हिन्दी विषय के 17,संस्कृत विषय के 13,समाजिक विज्ञान के 02,गणित विषय के 03 और अंग्रेजी विषय के 08 शिक्षक है। इस प्रकार प्रखंड में टोटल शिक्षकों की रिक्तियाँ:121 के विरूद्ध 30 अक्टूबर तक प्रखंड नियोजन इकाई को 604 अभ्यर्थियों के आवेदन प्राप्त हुआ है।
सभी सदस्यों ने आगामी प्रखंड नियोजन के क्रिया-कलाप से संतुष्ट हुए।