पुलिस ने अवैध मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़,2 महिला समेत 14 कारीगर गिरफ्तार

पटना
जनादेश न्यूज़ नेटवर्क
पटना : अरवल जिला पुलिस ने शुक्रवार को एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के राधेबिगहा गांव में एक अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस छापेमारी में पुलिस ने 14 कारीगरों को गिरफ्तार किया है, जिनमें मुंगेर के कई कुशल हथियार निर्माता भी शामिल हैं।
अरवल पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह छापेमारी की गई थी। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरवल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें अरवल जिला के कई पुलिस पदाधिकारी और कर्मी समेत बिहार एसटीएफ और कोलकाता एसटीएफ की टीम शामिल थी। सूचना के अनुसार, नागेन्द्र कुमार सिंह उर्फ मुकेश पटेल के घर में उनके बेटा सुमित कुमार और भांजा रौशन कुमार उर्फ लड्डू द्वारा कई प्रकार के लेथ मशीन के द्वारा अवैध निर्मित गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था।
छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से 14 अवैध हथियार निर्माण करने वाले कारीगरों को गिरफ्तार किया। इनके पास से कई मशीनें, निर्मित अवैध पिस्टल और कारतूस भी बरामद किए गए हैं।
पुलिस ने छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में हथियार और उपकरण बरामद किए हैं। इनमें 14 अर्ध ऑटोमेटिक सेमी पिस्तौल, 14 पिस्तौल बॉडी, 14 पिस्तौल स्लाइडर, 14 बैरल, 7.65 एमएम की 107 जिंदा गोलियां, 7.65 एमएम की 1 खाली गोली का खोखा, 2 बड़े लेथ मशीन, 2 बड़े ड्रिल मशीन, 3 बड़े मिलिंग मशीन, 1 बड़ा इलेक्ट्रिक ग्राइंडर मशीन, 11 वॉयश मशीन, 3 हेड वॉयश मशीन, 1 इलेक्ट्रिक वेल्डिंग मशीन, 1 जैक, 3 ग्राइंडर कटर, 1 हँड ड्रिल मशीन, 275 छोटे-बड़े रेती, 6 हेक्सा सेट, 75 हेक्सा ब्लेड, 5 हथौडी, 18 छोटे-बड़े छेनी और हथियार बनाने के बड़े पैमाने पर कच्चा सामग्री शामिल हैं।
गिरफ्तार कारीगरों में सुनील कुमार दास, दशरथ साह, पंकज कुमार, नन्दु चौधरी, राहुल कुमार, विशाल कुमार, संजय कुमार साह, प्रवीण कुमार, अशीष कुमार शर्मा, रौशन कुमार उर्फ लड्डू, मुकेश पटेल उर्फ नागेन्द्र कुमार सिंह, आरती कुमारी और दुर्शी देवी शामिल हैं।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह एक बड़ी सफलता है और इससे अवैध हथियारों के निर्माण और तस्करी पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले की अग्रतर अनुसंधान कर रही है और अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।