परिवहन विभाग तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित विषयों पर डीएम योगेंद्र सिंह के द्वारा किया गया समीक्षा, घायल व्यक्तियों की मदद करने वाले को किया पुरस्कृत 

नालंदा
जनादेश न्यूज नालंदा
जिला पदाधिकारी नालंदा योगेन्द्र सिंह द्वारा परिवहन विभाग तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित विषयों पर समीक्षा की गई।
सड़क दुर्घटना में लोगों की मदद कर जान बचाने जैसे अच्छे कार्य किए दो युवकों को आज जिला पदाधिकारी ने 5000 रुपए प्रति की पुरस्कार चेक राशि सौंपी।
सुभम राज तथा मनीष भारती दो युवा ने सड़क दुर्घटना में अच्छे कार्य कर समाज के लिए एक नजीर पेश किया ।जिला पदाधिकारी ने अपील की सभी लोग ऐसी स्थिति में सामने आकर दुर्घटना में हताहत व्यक्ति की मदद करें।
सड़क दुर्घटना मुआवजा में अब तक सिर्फ 02 व्यक्तियों को 5 लाख रुपए प्रति को लाभ देने पर जिला पदाधिकारी द्वारा नाराजगी जाहिर किया गया।उन्होंने कहा कि दुर्घटनाएं लगातार हो रही है पर मुआवजा सिर्फ 02 व्यक्तियों को क्यों दी गई।उन्होंने मुआवजे हेतु आवेदन बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार करने तथा थाना स्तर पर आवेदन लेने का निदेश दिया।
पुलिस अधीक्षक नालंदा श्री हरि प्रसाथ एस ने थानावार ऑनलाइन आवेदन लेने तथा पोर्टल पर अपलोड करने का निदेश दिया।
2020 में सर्वाधिक दुर्घटना हुए थानों में हरनौत, चंडी,एकंगरसराय तथा दीप नगर है।
बताया गया कि NH31में पिछले दो वर्षों में 644 दुर्घटना घटित हुई जो पूरे बिहार के दुर्घटना के 15 फीसदी है।
हेलमेट आच्छादन में नालंदा पूरे बिहार में 5 वें स्थान पर बताया गया।
हैंड हेल्ड डिवाइस के माध्यम से चालान निर्गमन हेतु 5 डिवाइस ही नालंदा को प्राप्त है जबकि पटना में यह 137 की संख्या में है।
सड़क जीर्णोधार की समीक्षा में एन एच 31 के अभियंता ने बताया कि 1 जनवरी से CNG चालू कर दिया जाएगा।जिला पदाधिकारी ने आदेश दिया कि सड़क की स्थिति ठीक नहीं है।
एन एच 82 के अभियंता को कोसूक के पास रोड ठीक करने का निदेश दिया।इसी प्रकार राजगीर फ्लाईओवर के नीचे के सड़क को ठीक करने के निदेश दिए गए।
एन एच 82 में मोहम्मदपुर तथा गिलानी के पास बने खड्डों को ठीक करने के निदेश दिए गए।
एन एच पर रोड ब्रेकर की बढ़ती संख्या पर जिला पदाधिकारी शख्त हो गए तथा उन्होंने इसे दुर्घटना का बड़ा कारण मानते हुए हटाने के निदेश दिए।
जिला पदाधिकारी ने एन एच 82 में सोहसराय हाल्ट,पचासा तथा नकटपुरा के पास साइनेज लगाने के निदेश दिए।
ईतबारी बाजार से रहुई जाने वाली सड़क के जर्जर हालत पर भी नाराजगी व्यक्त की गई तथा सख्त आदेश दिए गए।