नवादा में रिटायर्ड दारोगा के घर से 6 लाख की लूट परिजनों को मारपीट कर किया घायल

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) : नगर थाना क्षेत्र के आइटीआइ शिवनगर मोहल्ले में शुक्रवार की देर रात सशस्त्र बदमाशों ने रिटायर्ड दारोगा के घर में घुसकर 6 लाख रुपये नकद लूट लिया। विरोध करने पर परिजनों के साथ जमकर मारपीट किया। पिटाई में गंभीर रूप से जख्मी रिटायर्ड दारोगा के बेटे व बहू को पटना रेफर कर दिया गया है। सूचना के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल की।
घटना की प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज कराई गई है। जिसमें तीन को नामजद सहित दर्जन भर अज्ञात को आरोपित किया गया है।
बताया जाता है कि जिले के नरहट थाना से जनवरी माह में सेवानिवृत हुए दारोगा सुखदेव ठाकुर व अपने परिजनों के साथ शिवनगर मोहल्ले में घर बनाकर रह रहे थे।
रात्रि में दारोगा अपने परिजनों के साथ घर में सोए हुए थे। तभी 12-15 अपराधी छत पर चढ़ गए। सभी में हाथ में रड, डंडा व हथियार था। घर में घुसने का दारोगा के परिजनों ने विरोध किया तो बदमाशों ने सभी को रड व डंडे से बुरी तरह पीट दिया। उसके बाद परिजनों को बंधक बना घर में रहा 6 लाख रुपये लेकर सभी चलते बने। अपराधियों की पिटाई में घर में मौजूद रिटायर्ड दारोगा सहित पांच परिजन गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। जिसमें पुत्र प्रेम कुमार गौतम और बहू रूनी कुमारी को चिंताजनक स्थिति में पटना रेफर किया गया है।
घटना के बावत नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें पास के गांव लाेहानी बिगहा के राहुल कुमार, पंकज कुमार व रौशन कुमार की पहचान का दावा करते हुए सभी को नामजद किया गया है। इसके अलावा अन्य अज्ञात को भी मामले में आरोपित किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
शुरूआती अनुसंधान में पुलिस सूत्रों ने बताया कि मामला भूमि विवाद का प्रतीत होता है। वैसे पूरी जांच के बाद भी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सभी आरोपित फरार बताए गए हैं।