नवादा डाकघर में हुए घोटाले की जांच करेगी सीबीआई

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) : नवादा प्रधान डाकघर से जुड़े गबन के मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। इससे जुड़ी प्राथमिकी पहले नवादा नगर थाना में दर्ज की गई थी।अब गबन और धोखाधड़ी से जुड़े इस मामले की जांच नए सिरे से सीबीआई करेगी।
नवादा प्रधान डाकघर में धोखाधड़ी और सरकारी राशि गबन का मामला सामने आया था। इससे संबंधित केस नवादा टाउन थाना में 9 मई 2019 को दर्ज कराई गई थी।
राज्य सरकार ने अब इसकी जांच सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है। गृह विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना शुक्रवार को जारी कर दी। संभावना है कि जल्द ही सीबीआई नवादा टाउन थाना से जुड़े मामले में नई प्राथमिकी दर्ज कर तहकीकात शुरू करेगी।
5.57 करोड़ के गबन का है मामला:-
नवादा प्रधान डाकघर में धोखाधड़ी और गबन से जुड़े इस मामले की जानकारी जनवरी 2019 में अधिकारियों को लगी थी। इसके बाद विभागीय स्तर पर इसकी जांच कराई गई। मामला सही पाए जाने के बाद मई 2019 में नवादा नगर थाना में मामला दर्ज कराया गया। तत्कालीन डाकपाल कपिल देव यादव और खजांची अंबिका चौधरी को नामजद किया गया था। यह घोटाला 5.57 करोड़ रुपए का है।
बैंक से लाई गई राशि की इंट्री में गड़बड़ी कर रुपयों का गबन किया गया। शुरूआत में गबन की राशि 2.5 करोड़ थी जो बढ़कर 5.57 करोड़ पहुंच गई है। मामला उजागर होने के बाद आरोपियों ने 2.5 करोड़ रुपए जमा करा दिए थे। पर शेष राशि जमा नहीं करने के बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई।