दर्जनों अवैध महुआ शराब की भट्ठियाँ ध्वस्त

नवादा
जनादेश न्यूज़ नवादा
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) : जिले में प्रशासन क़ो चुनौती देकर अवैध शराब कारोबारी अपना धंधा चला रहे हैं । अवैध कारोबारियों के आगे पुलिस की कार्रवाई बौना साबित हो रही है । शराबबंदी के सालों बाद जिले में अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है । ताजा मामला जिले के उग्रवाद प्रभावित गोविंदपुर थानाक्षेत्र के सरकंडा पंचायत अन्तर्गत डेल्लुआ और सरकंडा के बीच के जंगलों में संचालित शराब भट्ठियों की है ।
गोविंदपुर थानाध्यक्ष डॉ. नरेंद्र प्रसाद , अपर थानाध्यक्ष सतीश कुमार , एएसआई रामप्रवेश राम, मिश्री प्रसाद ने बीएमपी बटालियन के साथ छापेमारी किया । छापेमारी में अवैध महुआ देशी शराब की 20 भट्ठियों क़ो ध्वस्त किया गया है । इस दरम्यान शराब बनाने वाले उपकरण चार तसला, 2 ड्राम 200 लीटर का और 20 लीटर देशी महुआ शराब बनाते हुए जप्त किया गया। पुलिस को देखते ही सभी कारोबारी फरार हो गए।
थाना प्रभारी डॉ. नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि सरकंडा और डेल्लुआ के कर्मा बांध नधका के जंगल में महुआ देशी शराब की भट्ठियों पर छापेमारी की गयी । बताया जाता है कि लगभग दस लाख का रावा महुआ विनष्ट किया गया। जंगल घना रहने के कारण सारा सामान लाना संभव नहीं रहने के कारण आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस क़ो देखकर फरार मनोज चौधरी, सरोज चौधरी , पामो चौधरी, मुन्ना चौधरी ‘ जूटटो उर्फ जाटो चौधरी , साजन राम और संजय चौधरी के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।
सभी नामजद की धरपकड़ के लिए छापेमारी किया जा रहा है।