तुम शहर जलाने निकले थे हम अमन बचाने आ गए…..“नालंदा एसपी निलेश कुमार ने किया ऐसा काम जो बन गया समाज का एक मिसाल” लोग कह रहे बाह एसपी साहब

नालंदा
जनादेश न्यूज़ नालंदा
बिहारशरीफ : बिहार पुलिस को लेकर लोगों के मन में एक निगेटिव इमेज बना रहता है। लोगों को लगता है कि पुलिस लोगों को तंग करती है और अपराध नियंत्रण करने में भी पिछे रह जाती हैं और भ्रष्टाचार में आगे रहती है। लेकिन पिछले दो दिनों के अंदर पुलिस की कुछ ऐसी तस्वीर सामने आयी है जिससे आम लोगों को पुलिस के प्रति सोच बदलने को मजबूर होना पड़ेगा। कल बिहार पुलिस के महानिदेशक ने बारिश के दौरान अपनी ड्यूटी निभाते हुये दो ऐसी तस्वीर अपने फेसबुक वाल पर डाली और उसे सलाम किया। एक ऐसी ही तस्वीर नालंदा से आयी है, जिसको देखने के बाद लगेगा कि सिपाही ही नहीं…दारोगा ही नहीं…बल्कि SP भी ऐसे काम कर सकते हैं जो समाज के लिये मिसाल कायम हो सकता है।
बिहारशरीफ के लहेरी थाना इलाके के लहेरी मोहल्ला में आभूषण व्यवसाई की दुकान में लूट के दौरान उग्र ग्रामीणों द्वारा अपराधियों के मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। घटनास्थल पर SP निलेश कुमार पहुंचे तो उन्होंने देखा कि बाइक में आग लगी हुयी है और स्थानीय लोग और वहां पर मौजूद पुलिसकर्मी भी मूकदर्शक बने हुये हैं। इसके बाद तुरंत SP ने वहां पर मौजूद दुकानदारों से बल्टी लेकर उसमें पानी भर-भर कर बाइक में लगी आग को बुझाने लगे। वहां पर मौजूद लोग आश्चर्य भी कर रहे ते कि इतने पुलिसकर्मी के रहते SP खुद बाल्टी में पानी भरकर आग बझा रहे हैं। वहां पर मौजूद लोगों ने उनकी यह तस्वीर कैमरे में उतार ली। नालंदा SP को आग बुझाते देख उन्होंने यह संदेश दिया कि न केवल एक दक्ष पुलिस पदाधिकारी की भूमिका अदा की बल्कि लोगों को संदेश भी दिया कि अगर आपदा आये तो समाज के सभी लोगों को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये।