डीएम की अध्यक्षता में रेलवे, एनएचएआई, इंडो नेपाल सीमा पथ परियोजना के भूमि अधिग्रहण पदाधिकारियों के साथ बैठक

मोतिहारी
जनादेश न्यूज पूर्वी चंपारण
मोतिहारी : जिलाधिकारी महोदय ने अपने कार्यालय कक्ष में रेलवे, एनएचएआई, इंडो नेपाल सीमा पथ परियोजना के भूमि अधिग्रहण पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की ।
इस बैठक में जिला भू अर्जन पदाधिकारी ,भूमि सुधार उप समाहर्ता ,अरेराज ,मोतिहारी केसरिया ,रेलवे के प्रतिनिधि एवं अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया।
जिलाधिकारी ने हाजीपुर- सुगौली नई रेल लाइन निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण पर की गई कार्रवाई की स्थिति की समीक्षा की ।
जिला भू अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि 28 मौजा में भूमि अधिग्रहण की पोजीशन दे दिया गया है रेलवे द्वारा कार्य शुरू किया जा सकता है।
जिलाधिकारी महोदय ने जिला भू अर्जन पदाधिकारी को निदेश दिया कि शत प्रतिशत भू अर्जन से संबंधित कार्यों का निष्पादन कर रेलवे को भूमि उपलब्ध जाए ताकि कार्य शुरू हो सके।
जिलाधिकारी महोदय नेभारत नेपाल सीमा पथ परियोजना की प्रगति की समीक्षा की उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस पथ के लिए अर्जित भूमि का निष्पादन जल्द से जल्द पूरा किया जाए ।
उन्होंने भारतमाला परियोजना पथ प्रगति की समीक्षा की उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण का कार्य जल्द से जल्द कंप्लीट कर प्रयोजना को पूर्ण करने में ताकि परियोजना का कार्य जल्द से जल्द हो सके।
उन्होंने कहा कि यह तीनों परियोजनाएं केंद्रीय परियोजना है अतः इसको समय से पूर्व करना आवश्यक है ।विशेष कार्य योजना बनाकर इस कार्य को पूर्ण करने हेतु अधिकारियों को जिलाधिकारी महोदय ने निर्देशित किया।
प्रिंस कुमार कि रिपोर्ट: