डीआईजी मनु महाराज के कुशल नेतृत्व में हथियारों का जखीरा बरामद टीपू सुल्तान सहित चार अपराधी व हथियार तस्कर गिरफ्तार।

मुंगेर
जनादेश न्यूज़ मुंगेर 
मुंगेर (गौरव कुमार मिश्रा) प्रक्षेत्र के पुलिस महानिदेशक मनु महाराज को बनाये जाने का उद्देश्य,अपराध जगत का खात्मा और नक्सलियों के शीर्ष नेतृत्व की गिरफ्तारी के रुप में देखने को मिल रही है। वहीं ऐतिहासिक एवं योग की नगरी कहे जाने बाले मुंगेर अपने हथियारों के लिए भी फेमस है। पिछले दिनों अवैध एके 47 की काफी संख्‍या में बरामदगी ने मुंगेर को फिर से चर्चा में ला दिया था। एक बार फिर इसी मुंगेर में हथियारों का जखीरा मिला है। दो दर्जन से अधिक दोनाली बंदूकों के अलावा रिवाल्‍वर व सैकड़ों संख्या में कारतूस मिले हैं। आर्म्स का जखीरा देखकर पुलिस भी सकते में है। मिली जानकारी के अनुसार, मुंगेर पुलिस ने कासिम बाजार इलाके में छापेमारी कर हथियारों का जखीरा बरामद किया है। ये हथियार मुंगेर से बाहर भेजे जाने के लिए था। पुलिस ने चार तस्‍करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, बरामद हथियारों में 29 दोनाली बंदूक और 2 राइफल के अलावा 529 कारतूस को बरामद किया है। सबसे खास बात कि तस्‍करों के पास से एक वेवली एस्कॉर्ट रिवाल्वर भी बरामद की गई है।
डीआइजी मनु महाराज द्वारा गठित स्पेशल पुलिस टीम के द्वारा यह सफलता अर्जित की गयी है। इसकी पुष्टि करते हुए मनु महाराज ने कहा कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुबारकचक निवासी टीपू सुल्तान, कासिमबाजार थाना क्षेत्र के चुआबाग निवासी किशन कुमार, मकसुसपुर निवासी मनोज शर्मा और दलहट्टा निवासी भवानी कुमार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपितों के पास से 7.65 बोर का 184 राउंड जिंदा कारतूस, रिवाल्वर का 7.65 बोर का 50 जिंदा कारतूस, .25 बोर पिस्टल का 175 राउंड जिंदा कारतूस, राइफल 02, दो नाली बंदूक 29, .22 बोर राइफल का 10 राउंड जिंदा कारतूस, 306 बोर राइफल का 80 जिंदा कारतूस, 12 बोर के बंदूक का 20 राउंड कारतूस, वेवली एस्‍कॉर्ट रिवाल्वर 01, राइफल क्लिनिंग रॉड 02 पीस, 315 बोर राइफल का बट दो, 315 बोर राइफल का 02 ग्रीप, 315 बोर राइफल का बट 01 सहित अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं।
इसके अलावा रेगुलर राइफल 02 भी बरामद की गई है। डीआइजी मनु महाराज ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्​देनजर हथियार तस्करों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है ताकी आने बाले चुनाव में इसका लाभ लिया जा सके । पूछताछ के दौरान गिरफ्तार हथियार तस्करों ने नक्सलियों को भी हथियार आपूर्ति किए जाने की जानकारी दी है।  गौरतलब है कि पिछले साल मुंगेर में एके 47 का जखीरा मिला था। रेलवे स्‍टेशन से लेकर गांव तक में एके 47 राइफलों की बरामदगी हुई थी। इतना ही नहीं, मंगेर में एक कुआं से भी प्रतिबंधित राइफल एके 47 के पार्ट्स भी मिले थे। अब एक बार फिर मुंगेर में भारी संख्‍या में हथियार मिलने से हडकंप मच गया हैं। इतनी बड़ी बरामदगी से जहां पुलिस महकमा खुश है तो वहीं आम लोगों ने राहत की सांस ली है।