जिलाधिकारी – एसपी ने दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था की समीक्षा,सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को दिये कई निर्देश

जमुई
जनादेश न्यूज़ जमुई
जमुई (ब्यूरो अजीत कुमार/संजय कुमार) : समाहरणालय के संवाद कक्ष में जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में,आरक्षी अधीक्षक डॉ इनामुल हक मेंगनू सफल मार्गदर्शन में दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारन,अपराध नियंत्रण तथा साम्प्रदायिक सद्भाव बनायें रखने के लिए जिले के पुलिस प्रशासन की बैठक की गई।
जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि जिले के नौ प्रखंडों में 53 स्थानों पर दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों के द्वारा मूर्ति स्थापित कर पूजा अर्चना किया जायेगा।उन्होंने बताया कि स्थायी मंदिरों में या पूजा पंडालों में जिसकी संख्याँ 53 है,हरेक स्थलों पर एक दण्डाधिकारी,एक पुलिस अधिकारी के साथ 1-4 का सशस्त्र बल की प्रतिन्युक्ति की गयी है।
उन्होंने सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखनी है और किसी भी प्रकार की समस्याओं का उजागर होता है तो तुरंत इसकी सूचना हमें दें या टोलफ्री नम्बर पर संम्पर्क स्थापित करके करें।आधा घंटा के अंदर मैं खुद पहुँचुंगा और मामला को वहीं सोर्ट आउट करूँगा।
वहीं आरक्षी अधीक्षक डॉ इनामुल हक मेंगनू ने पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि मेले में श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा की समुचित व्यवस्था करें।भीड़ में खास करके महिलाओं के साथ कोई भी अवांछित तत्व व्यवधान ना उत्पन्न करे,इस पर पैनी नजर रखें।लोगों के साथ पुलिस का व्यवहार सराहनीय हो,यही प्रयास करें।
किसी भी हालात में पुलिस भीड़ उत्तेजित ना हों।खास करके मेले के दौरान दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी सतर्क रहें और विसर्जन तक पल पल की खबर जिले को उपलब्ध करायें।
इस बैठक में
डीडीसी अरूण कुमार ठाकुर,एडीएम कुमार संजय प्रसाद,अनुमंडलाधिकारी लखिन्दर पासवान, डीएसपी मुख्यालय लाल बाबू यादव व ग्रामीण राम पुकार सिंह ने भी कई निर्देश दिये हैं।
इस मौके पर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी,सभी अंचलाधिकारी,सभी पुलिस निरीक्षक,सभी थानाध्यक्ष,विधुत एवं भवन विभाग के कार्यपालक अभियंता,एवं अग्निशामक पदाधिकारी जमुई उपस्थित थे।
ज्ञात हो कि दुर्गा पूजा के अवसर पर
एन आई सी जमुई में विडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा राज्य सरकार के गृह सचिव ने जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक को सख्त निर्देश दिये कि दुर्गा पूजा में छोटी से छोटी घटना एवं बड़ी से बड़ी घटना के लिए जिम्मेवार ठहराया जायगा।