चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू यादव की जमानत पर कल होगी सुनवाई,न्यायालय ने आवेदन को किया स्वीकार

पटना बिहार
जनादेश न्यूज़ बिहार
पटना : बिहार में लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर भी आज से चर्चाएं काफी तेज हो गयी है. दुमका ट्रेजरी केस में 9 नवंबर को सुनवाई होने वाली थी.लेकिन लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता ने आवेदन देकर 6 नवंबर को ही सुनवाई करने के लिए आग्रह किया था जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया.क्योंकि 6 नवंबर को लालू प्रसाद यादव से जुड़े एक मामले की सुनवाई होनी है.
9 अक्टूबर को एक केस में मिली जमानत
पिछले महीने 9 अक्टूबर को चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को चाईबासा ट्रेजरी केस में जमानत मिल गई है. लालू प्रसाद के वकील ने कहा था कि 2 लाख रुपए लालू प्रसाद को जमा करना है. 30 माह लालू प्रसाद जेल में रह चुके हैं. दुमका केस में सुनवाई के बाद ही लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल सकते है जिसकी सुनवाई 9 नवंबर को होने वाली थी. लेकिन अब 6 नवंबर को ही सुनवाई होगी. 9 नवंबर को दुमका केस में लालू प्रसाद आधी सजा पूरी हो जाएगी. जिसके बाद 9 नवंबर के बाद उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा.
बीमारी का दिया था हवाला
लालू प्रसाद ने अपनी जमानत याचिका में अपनी बीमारी के बारे में भी बताया था. याचिका में बताया गया था कि वह करीब 15 बीमारी से ग्रसित हैं . उनका इलाज कई सालों से रांची के रिम्स में हो रहा है. उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है. इसलिए उनको जमानत दे दी जाए. जमानत के लिए लालू ने 4 जुलाई को हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. बता दें कि लालू प्रसाद ने 23 दिसंबर 2017 से चारा घोटाले मामले में जेल में बंद हैं, दुमका, देवघर और चाईबासा मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनाई है. देवघर और चाईबासा केस में उनको जमानत मिल चुकी है, लेकिन दुमका मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली है. और अब कल यानी 6 नवंबर को एक साथ लालू यादव के दोनों मामले पर सुनवाई होगी जिसमें दुमका मामले में उन्हें जमानत देने के मामले में भी सुनवाई होगी.